April 18, 2018
Nagar Nikay Chunav संतकबीर नगर

संतकबीर नगर: रेड कारपेट, तिरंगे रंग के गुब्बारों व सेल्फी प्वाइंट के बीच मतदान

नगर निकाय चुनाव

सन्तकबीर नगर: प्रदेश में पहले चरण में नगर निकाय चुनाव में कम हुए मतदान प्रतिशत को बढाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन की तरफ से लगातार कवायद जारी है।

लोग अपने घरों से निकल कर मतदान अक्रें और औरों को भी प्रेरित करें इस उद्देश्य से हर जिले में आदर्श बूथ बनाए जाते हैं। आज दुसरे चरण के मतदान में सन्तकबीर नगर में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया गया है।

मतदान केंद्रों पर मतदाता के लिए बैठने की व्यवस्था, एनसीसी कैडेट लगाए गये है बुजुर्ग मतदाताओ की सहायता के लिए, साथ ही साथ युवाओ को मतदान स्थल की तरफ आकर्षित करने के लिए सेल्फी पॉइन्ट भी बनाया गया।

जिससे मतदान करने के बाद युवा इस सेल्फी स्थल पर पहुचकर अपनी सेल्फी ने और सोशल मिडिया पर प्रसारित करे जिससे की अन्य युवा भी प्रेरित हो और मतदान करे जिला प्रशासन की इस अनोठी पहल को युवा खूब सराह रहे है और युवा ही नहीं लोग अपने परिवार, दोस्त और रिश्तेदारों के साथ सेल्फी ले रहे है।

सन्तकबीर नगर जिला प्रशासन द्वारा आदर्श मतदान केन्द्र के रूप में हीरालाल रामनिवास इन्टर कालेज को बनाया गया है, इसमें बाकायदा गेट पर एक फ्लैक्स लगाया गया है जिसमे लिखा है की आप सभी सम्मानित मतदाताओ का हार्दिक स्वागत एव अभिनन्दन है।

गेट से ही लाल कारपेट बिछा हुआ है और स्कुल के एनसीसी के कैडेट्स बुजुर्ग मतदाताओ व लोगो की मदद के लिए लगे हुए है, कालेज को झंडियो से सजाया गया है, बाकायदा गद्दे वाली कुर्सियों को भी लगाया गया है जिससे की मतदाताओ को बैठने में आसानी हो, तिरंगे रंग के गुब्बारों को भी लगाया गया है और शुद्ध पानी पिने की व्यवस्था भी की गई है।

ऐसे में जिला प्रशासन की ये अनोठी पहल लोगो को काफी आकर्षित कर रही है, अभी तक सन्तकबीर नगर में 2 बजे तक 33 फीसदी मतदान हुआ है। अब देखना ये होगा की मुख्यमंत्री के जिले में कम हुए मतदान ने प्रत्यासियो, मतदाताओ, राजनितिक दलों व जिला प्रशासन को सकते में डाल दिया है, ऐसे में यह तरिका कितना कारगर साबित होगा ये देखने वाली बात होगी और कही ना कही यह तरिका एक नजीर पेश करेगा।

 

Related Posts

संतकबीर नगर: रेड कारपेट, तिरंगे रंग के गुब्बारों व सेल्फी प्वाइंट के बीच मतदान