April 18, 2018
फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

नए साल के स्वागत के लिए सज गए हैं गोरखपुर में फूलों और ग्रीटिंग कार्ड के बाजार

गोरखपुर में फूलों और ग्रीटिंग कार्ड के बाजार

प्रकाशिनी मणि त्रिपाठी
गोरखपुर: 2018 के स्वागत के लिए गोरखपुर के बाजार सज चुके हैं। गोरखपुर के ह्रदय स्थल गोलघर के बाजार फूलों और कार्डस से सजा हुअा दिख रहा है।

वैसे तो गोलघर में पुरे वर्ष मिलते हैं लेकिन इस समय की बात कुछ अलग ही हो जाती है। इस समय आपको हर किस्म के फूल मिल जायेंगे। एक दूकानदार ने Gorakhpur Final Report को बताया कि वैसे बुके की मांग पूरे वर्ष रहती है लेकिन बड़े दिन से नव वर्ष के आगमन तक इसकी मांग बढ़ जाती है।

उसने बताया कि इस समय गुलाब के फूलों की मांग कुछ ज्यादा हो बढ़ जाती है। उसने बताया कि मांग ज्यादा होने के कारण नए वर्ष के आगमन के समय शहर के बाहर से भी फूलों को मंगाना पड़ रहा है।

आपको बता दें की इस समय अगर आपको अपनी पसंद क फूल खरीदना है तो जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है। जैसे आप तौर पर 20-25 रुपये में मिलने वाले गुलाब के फूल का दाम इस समय बढ़ कर 40 रू हो गया है। वहीँ बुके की शुरुआत भी 200-250 तक हो रही है।

नए वर्ष पर फूलों के बाद सबसे ज्यादा डिमांड ग्रीटिंग कार्ड की होती है। कार्ड भी खरीदने के लिए आपको अच्छी खासी कीमत देनी पड़ेगी। अपने चाहने वालों को देने के लिए आपको दुकानों पर कई तरह के ग्रीटिंग कार्ड मिल जायेंगे।

ठीक ठाक कार्ड की शुरूअाती कीमत 60 रू है तो वहीँ कुछ ऐसे भी हैं जिनकी कीमत 1200 रू तक भी है। कार्ड के एक व्यापारी ने बताया कि हजारों स्टॉल अकेले गोलघर में लगते हैं और लगभग सभी के यहाँ के कार्ड बिक भी जाते हैं।

Related Posts

नए साल के स्वागत के लिए सज गए हैं गोरखपुर में फूलों और ग्रीटिंग कार्ड के बाजार