April 18, 2018
गोरखपुर

जिला अस्पताल से तीन वेंटिलेटर मॉनिटर चोरी

गोरखपुर जिला अस्पताल से तीन वेंटिलेटर मॉनिटर चोरी

गोरखपुर: नेताजी सुभाष चंद बोस जिला गोरखपुर अस्पताल के स्टोर रूम से पोर्टेबल वेंटिलेटर की तीन मानीटर चोरी हो गई हैं। इस सम्बंध में एसआईसी डॉ राजकुमार गुप्ता ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में अज्ञात लोगों पर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने को कहा है।

एसआईसी का कहना है कि वर्ष 2010 में निदेशालय से वेंटिलेटर प्राप्त हुए थे। जबकि मौके पर जांच करने पहुंचे नगर निगम चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मौका मुआयना किया है। वारदात को अंजाम देने के लिए स्टोर रूम के पीछे की खिड़की लगभग 7 इंच काटी गई है। स्टोर का एक ही दरवाज़ा है जो इंसेफेलाइिटस वार्ड के गेट पर है जहाँ से किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा उपकरण ले जाना सम्भव नहीं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल के जिम्मेदारों द्वारा लगातार अलग अलग बयान दिया जा रहा है इसलिए चोरी का यह मामला संदिग्ध नज़र आ रहा है। दूसरी ओर स्टोर इंचार्ज अरविन्द सिंह ने बताया कि स्टोर की चाभी स्टोर में ही रखी जाती है।

उनके अलावा वहां संविदा पर स्टोर की पर जितेंद्र गुप्ता और प्रतिभा की तैनाती है। फिलहाल चोरी हुए एक वेंटिलेटर मानीटर की कीमत लगभग सवा लाख रुपये है। इसका प्रयोग किसी अन्य वेंटिलेटर में आसानी से किया जा सकता है।

Related Posts

जिला अस्पताल से तीन वेंटिलेटर मॉनिटर चोरी