April 18, 2018
टॉप न्यूज़

52% आरक्षण की मांग को लेकर सम्पन्न हुआ ओबीसी का त्रि-शक्ति महासम्मेलन

गोरखपुर: मण्डल कमीशन की मंशा के अनुरूप ओबीसी जातियों को 52 प्रतिशत का आरक्षण दिलाने के लिए सड़क से लेकर संसद तक लोकतान्त्रिक व क्रान्तिकारी ढ़ग से आंदोलन चलाएगें। उक्त बातें त्रि-शक्ति महासम्मेलन को सम्बोधित करतें हुए ओबीसी आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कालीशंकर ओबीसी ने कहा कि हम ओबीसी जातियों को उनकी आबादी के अनुसार प्रत्येक क्षेत्र में भागीदारी दिलाकर ही दम लेंगे चाहे इसके लिए मुझे कोई भी कुरबानी ही क्यों न देनी पड़े।

आज गोकुल अतिथि भवन में यादव-निषाद-सैंथवार-पटेल-राजभर सहित समस्त ओबीसी जाति का त्रि-शक्ति महासम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें हजारों की संख्या में ओबीसी समाज के लोगो ने भाग लेकर सम्मेलन को एैतिहासिक बनातें हुए अपने अधिकारों के लिए  क्रान्तिकारी आगाज किया।

इस मौके पर कालीशंकर ने सभी राजनैतिक दलों से अपील किया कि वे हमारी मांगों पर हमारा समर्थन करें और उसे अपने एजेंडे में डाले, जो दल सत्ता में है वे हमारी मांगों को पूरा करें अन्यथा जो दल ऐसा नहीं करेगा हम ओबीसी समाज के लोग उसकों वोट नहीं करेगें और उसका बहिष्कार करेंगे।

कालीशंकर ओबीसी ने कहा कि हम ‘‘अखण्ड ओबीसी समाज’’ बनाने के लिए कृत संकल्पित हैं और ओबीसी आर्मी के माध्यम से ओबीसी समाज के उपर होने वाले भेद-भाव व अन्याय के खिलाफ भी लड़ेगें।

महासम्मेलन की अध्यक्षता करतें हुए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ संजय कुमार निषाद ने कहा कि ओबीसी समाज की समस्त उपजातियों का दर्द इस महासम्मेलन के माध्यम से सामनें आ गया है और इनके हक और अधिकार को दिलाने का मैं संकल्प लिया हूं। अगर ओबीसी समाज तैयार हो जाए तो दिल्ली के सदन में उनके हक और हकूक की बात करूंगा। ओबीसी समाज के अधिकारों की लड़ाई के लिए जो यह कार्यक्रम आयोजित किया गया यह मील का पत्थर साबित होगा।

डाॅ संजय कुमार निषाद ने विश्वास दिलाया मैं ओबीसी समाज के लिए समर्पित हूं और आगे भी रहूंगा।

महासम्मेलन को विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्बोधित करतें हूए अखिल भारतीय कूर्मी महासभा के प्रान्तीय अध्यक्ष रामअधार चैधरी, सेवा निवृत्ति अपर मुख्य अधिकारी जय प्रकाश मल्ल, डाॅ धर्मराजराम राजभर, डाॅ रामानन्द राजभर, डाॅ दुर्गा प्रसाद यादव, प्रो0 रामकुबेर ने ओबीसी जातियों को एकजुट होने का आह्वाहन किया।

महासम्मेलन को मुख्य रूप से विरेन्द्र राजभर, गंगा सिंह सैंथवार, चन्द्रशेखर यादव, डाॅ हितेश सिंह, ई0 प्रवीण कुमार निषाद, योगेन्द्र यादव,  राघवेन्द्र यादव, इन्द्रजीत, प्रहलाद यादव, कृष्णभान सिंह, रजनीश पटेल, रामअवतार विश्वकर्मा, फलहारी बाबा, डाॅ0 ओमप्रकाश प्रजापति, रामेश चन्द्र निषाद, ई0 आर0 ए0 चैहान, सुरेश विद्यार्थी, रामनिवास, उमाशंकर यादव, अजय सिंह सैंथवार, महेन्द्र चौरसिया, डा0 एस0 एस0 पटेल, दयाशंकर राजभर, राजेन्द्र यादव, केदार नाथ निषाद, विवेक सिंह, सुजीत सिंह ने सम्मबोधित किया।

त्रि-शक्ति महा सम्मेलन ने सर्वसम्मति से संलग्न एजेण्डें व मांगपत्र को पास किया और मांगों को पूरा करानें के लिए कोई भी लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया ।

Related Posts

52% आरक्षण की मांग को लेकर सम्पन्न हुआ ओबीसी का त्रि-शक्ति महासम्मेलन