April 18, 2018
टॉप न्यूज़

गोरखपुर महोत्सव, मकर संक्रांति में 4 दिन शहर में होंगे CM योगी

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर महोत्सव और मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित खिचड़ी मेले में हिस्सा लेने के लिए 12 जनवरी को महानगर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री का शहर में चार दिन रहने का कार्यक्रम है। सीएम 16 जनवरी को लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 12 जनवरी को दोपहर 3 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे और वहां प्रशासन जीडीए व नगर निगम समेत कई विभागों के अधिकारियों के साथ खिचड़ी मेले की तैयारी को लेकर बैठक करेंगे।

उसी दिन शाम को गोरखपुर महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। महोत्सव के तहत 12 जनवरी की शाम उत्तर मध्य सांस्कृतिक केंद्र द्वारा लोक नृत्य स्थानीय कलाकारों से सजे सबरंग कार्यक्रम के साथ ही सोन चिरैया संस्था और पद्मश्री मालिनी अवस्थी द्वारा अवधि लोक गायन और भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन का कार्यक्रम भी आयोजित है। 13 जनवरी को महोत्सव के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री की मौजूदगी रहेगी।

महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल राम नाईक मौजूद रहेंगे। मकर संक्रांति के अवसर पर 15 जनवरी की भोर में मुख्यमंत्री पूरे विधि-विधान से गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाएंगे। हालांकि इसे लेकर मुख्यमंत्री का कोई अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है। लेकिन संभावित कार्यक्रमों के तहत जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है।

Related Posts

गोरखपुर महोत्सव, मकर संक्रांति में 4 दिन शहर में होंगे CM योगी