April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

देवरिया में कलेक्टर और पुलिस कप्तान ने खुद संभाली चेकिंग अभियान की कमान

देवरिया: जिले में अपराध की रोकथाम के लिये जिले के कलेक्टर और पुलिस कप्तान ने खुद वाहन चेकिंग अभियान की कमान संभाल ली है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि शहर में चार दिनों से चल रहे वाहनों की की चेकिंग अभियान की कमान कल और आज जिलाधिकारी सुजीत कुमार और पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने संभाल ली है।

शहर के सुभाष चौक और रूद्रपुर तिराहे पर भारी पुलिस फोर्स के साथ दो पहिया और चार पहिया वाहनों की घन्टों चेकिंग की इस दौरान दो दिनों में करीब 200 वाहनों को सीज करने के साथ  कई चालान किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब वाहन मालिकों को वाहन के आगे और पीछे दोनों तरफ नम्बर लिखवाना होगा। उन्होंने बताया कि वाहन पर स्टाइलिश नम्बर लिखवाने वाले के वाहनों को सीज किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वाहन बेचने वाली एजेंसी को हिदायत दी गई है कि एजेंसी से वाहन तभी बाहर जायेंगे, जब उस पर नम्बर दर्ज हो।

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा दो पहिया वाहनों की चेकिंग के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया है, वही लोग जिलाधिकारी के इस पहल की सराहना भी कर रहे है। इस बाबत जिलाधिकारी और पुलिस का कहना था की कोई भी अपराधी अपराध करने या भागने के लिए वाहन का इस्तेमाल करता है, और अमूमन जब कोई घटना होती है तो हम वादी से गाड़ी का नम्बर पूछते है तो नम्बर नहीं होने के कारण पुलिस की कठिनाइयाँ बढ़ती है। पिछले कुछ दिनों सैकड़ो वाहनों को सीज किया गया है जिनके पास कोई भी कागज नहीं होती है यह लगातार अब चलता रहेगा।

Related Posts

देवरिया में कलेक्टर और पुलिस कप्तान ने खुद संभाली चेकिंग अभियान की कमान