April 18, 2018
गोरखपुर

गोरखपुर फर्जी खाता खोलकर जालसाजी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

गोरखपुर जालसाजी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

गोरखपुर: महानगर की तिवारीपुर पुलिस ने जनपद के तीन विभिन्न थाना क्षेत्रों में रहने वाले पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनके अलग अलग खातों से पिछले एक माह के भीतर 40 से 50 लाख रूपये का ट्रांजैक्शन हुआ है।

क्षेत्राधिकारी कोतवाली तारकेश्वर पांडे ने बताया कि पकड़े गए युवक दिनेश कुमार पुत्र भेजो प्रसाद, ऋषि शर्मा पुत्र सुदामा शर्मा और विजय कुमार पुत्र गुलाबचंद थाना तिवारीपुर के रहने वाले है। जबकि सुरेंद्र कुमार पुत्र केशव थाना बेलीपार और संतोष शर्मा पुत्र राजकुमार थाना सहजनवा के रहने वाले हैं।

पकड़े गए सभी आरोपियों ने बताया कि उन्हें खाता खोलने के लिए कुछ लोगों द्वारा पैसे दिए जाते थे। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवकों की मासिक आय महज 5000 से 6000 रुपये ही है।ऐसे में शक होना स्वभाविक है कि आखिर इतनी बड़ी धनराशि इन युवकों के खाते में कहां से आयी।

आशंका जताई जा रही है कि समूची धनराशि हवाला का है या फिर काला धन। सीओ कोतवाली तारकेश्वर पांडे के मुताबिक जल्द ही पर्दे की पीछे खड़ा युवक गिरफ्तार किया जाएगा।पुलिस ने युवकों के खिलाफ धारा 419, 420 और धोखाधड़ी के संबंध में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है ।

Related Posts

गोरखपुर फर्जी खाता खोलकर जालसाजी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश