April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: दम घुटने से माँ बेटा बेहोश, मेडिकल कालेज रेफर

कुशीनगर: दम घुटने से माँ बेटा बेहोश

मोहन राव
कुशीनगर: जिले के रामकोला उपनगर के पंजाब मिल रोड पर स्थित दुर्गा मंदिर के करीब एक घर में भीषण ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी में आग जलाकर सो रहे मां बेटे ऑक्सीजन की कमी के कारण बेहोश हो गए। दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरो ने दोनों की गम्भीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत रामकोला के वार्ड नंबर 10 फिटर लाइन में पंजाब मिल रोड पर दुर्गा मंदिर के निकट 50 वर्षीय विद्या देवी पत्नी हरीलाल व उनका पुत्र 20 वर्षीय गोविंद गुप्ता शुक्रवार की रात में भीषण ठंड से बचने के लिए अंगीठी में आग जलाकर सो गए सुबह दस बजे तक दरवाजा नहीं खुला तो मोहल्ले वासियों ने वार्ड सभासद हर्ष सूरी को बुलाया और उसके बाद दरवाजा तोड़ा गया। जिसमें मां बेटे दोनों बिस्तर पर बेहोशी की हालत में पड़े हुए थे।

suffocation in kushinagar

suffocation in kushinagar

लोगों ने तत्काल दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला ले गए जहां उनका प्राथमिक उपचार के बाद  मां और बेटे को डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया। इलाज कर रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ रजनीश श्रीवास्तव ने बताया कि कमरे में आग जलने से ऑक्सीजन की कमी और कार्बन मोनोऑक्साइड के अधिकता के चलते दोनों बेहोश हो गए। दोनों की स्थिति नाजुक होने के चलते उनको प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

Related Posts

कुशीनगर: दम घुटने से माँ बेटा बेहोश, मेडिकल कालेज रेफर