April 18, 2018
टॉप न्यूज़

EXCLUSIVE: बॉलीवुड स्टार रवि किशन ने दिया संकेत, तैयार हैं गोरखपुर लोक सभा उपचुनाव के लिए

राकेश मिश्रा/नितीश गुप्ता
गोरखपुर: गोरखपुर महोत्सव में शिरकत करने आये बॉलीवुड और भोजपुरी के बड़े अभिनेता रवि किशन ने संकेत दिया है कि यदि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाईकमान का आदेश रहा तो वो गोरखपुर लोक सभा उपचुनाव लड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं।

बीती शाम Gorakhpur Mahotsav 2018 के भोजपुरी नाईट में सम्मिलित होने आये रवि किशन ने Gorakhpur Final Report से बात करते हुए कहा कि हालांकि अभी तक इस मामले में कोई चर्चा उनसे नहीं हुई है लेकिन अगर महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) और भाजपा आलाकमान का आशीर्वाद मिला तो वो गोरखपुर की धरती का प्रतिनिधित्व लोक सभा में करने को तैयार हैं।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ द्वारा खाली की गयी गोरखपुर लोक सभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। इस सीट पर कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं और रवि किशन उनमे से एक हैं। बीते दिनों ही इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ा की भाजपा गोरखपुर लोक सभा उपचुनाव में रवि किशन पर दावं लगा सकती है।

भोजपुरी फिल्मों के बड़े अभिनेता रवि किशन शुक्ला ने बीते वर्ष फरवरी में भाजपा ज्वाइन किया है। इससे पहले वो कांग्रेस में थे। रवि किशन 2014 का लोक सभा चुनाव जौनपुर से कांग्रेस के ही टिकट पर लड़े थे। इनको भाजपा में लाने का श्रेय इनके मित्र भोजपुरी अभिनेता और गायक, वर्तमान में भाजपा सांसद और पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी को जाता है।

भाजपा के क्षेत्रीय प्रवक्ता डॉ सत्येंद्र सिन्हा ने भी कहा था कि यह सब चीजें आलाकमान को तय करना है, लेकिन उनकी जानकारी में रवि किशन के नाम की बात आई थी। वह लगातार बड़े नेताओं के संपर्क में हैं और वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी का जो भी निर्णय होगा वह हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए सर्वमान्य होगा।

आपको बता दें विधान सभा चुनाव के दौरान रवि किशन ने देवरिया और गोरखपुर में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जम कर प्रचार किया था। देवरिया सदर से वर्तमान विधायक जन्मेजय सिंह के पक्ष में जब रवि किशन प्रचार करने सडकों पर उतरे थे तब तो पूरा देवरिया शहर ही थम गया था। उनके रोड शो को लोगों ने हाथो हाथ लिया था।

मूलतः जौनपुर के रहनेवाले रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार होने के नाते पूर्वांचल में बहुत लोक लोकप्रिय हैं। रवि किशन ने 2014 लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से अपना भाग्य भी आजमाया था लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश की गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा उप चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है, हालांकि उपचुनाव की तारीख का ऐलान अभी नहीं हुआ है। गोरखपुर उपचुनाव में आज ईवीएम की बड़ी खेप पहुंच गई है। इन मशीनों का वहां पर परीक्षण हो रहा है।

गोरखपुर के साथ-साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने से खाली हुई इलाहाबाद जिले की फूलपुर लोकसभा सीट पर भी चुनाव होना है। इन दोनों सीट पर उप चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा सीट हैं। इसमें गोरखपुर नगर, ग्रामीण, कैंपियरगंज, पिपराइच और सहजनवां शामिल हैं।

Related Posts

EXCLUSIVE: बॉलीवुड स्टार रवि किशन ने दिया संकेत, तैयार हैं गोरखपुर लोक सभा उपचुनाव के लिए