April 18, 2018
टॉप न्यूज़

वार्ड नंबर 38 दिलेजाकपुर के सभासद जितेन्द्र सैनी का गोरखपुर नगर निगम उप महापौर बनना तय

गोरखपुर नगर निगम  सभासद जितेन्द्र सैनी का उप महापौर बनना लगभग तय

राकेश मिश्रा
गोरखपुर: वार्ड नंबर 38 दिलेजाकपुर के सभासद जितेन्द्र सैनी का गोरखपुर नगर निगम का उप महापौर बनना लगभग तय हो गया है। सूत्रों के अनुसार श्री सैनी के नाम पर सूबे के मुखिया और गोरक्षपीठाधीस्वर योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है।

अभी सैनी के नाम की आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन योगी के मुहर लगाने के बाद अब नाम की घोषणा केवल एक औपचारिकता ही रह गयी है। गौरतलब है कि बीते 6 तारीख को नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक सम्पन्न हुई थी। पहली बैठक में कार्यकारणी के 12 सदस्यों का चुनाव हुआ था।

कार्यकारणी में भाजपा के 7, सपा के 4 और बीएसपी के 1 सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। इन्ही कार्यकारिणी के सदस्यों के द्वारा ही उप महापौर का चुनाव किया जाना है। जितेंद्र सैनी इन्ही सदस्यों में से एक हैं। सैनी के अलावा भाजपा से राधेश्याम, चंदशेखर, ऋषि मोहन, ब्रजेश सिंह, पिंटू गौड़, और संजय श्रीवास्तव सदस्य।

जबकि विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के पार्षदों में संजय यादव, शहाब अंसारी, अशोक यादव और विश्वजीत त्रिपाठी तथा बहुजन समाज पार्टी से इकलौती रीता देवी का चयन हुआ था।

भाजपा ने शनिवार को ही नगर निगमों के पर्यवेक्षक नियुक्त किये हैं। गोररखपुर में राम नरेश अग्निहोत्री एवं संजय राय पर्यवेक्षक बने हैं। बताया गया था कि घोषित पर्यवेक्षक 17 से 18 जनवरी को नगर निगमों के भाजपा पार्षद दल की बैठकें करेगें। पर्यवेक्षक बैठकों के माध्यम से नगर निगमों में उपनेता, मुख्य सचेतक, कोषाध्यक्ष एवं नगर निगम कार्यकारिणी हेतु सहमति बनायेंगे।

बता दें कि बीते नवम्बर माह मेंं हुए स्थानीय चुनाव में भाजपा ने ज्यादा सीटे हासिल की थी। इसी दौरान बीजेपी ने महानगरों में किये वादों को पूरा करने की तैयारी के सिलसिले में अपने घोषणा पत्र के मुताबिक प्रदेश के महानगरो के समुचित विकास को लेकर कृत संकल्पित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने नगर निगमों के पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

Related Posts

वार्ड नंबर 38 दिलेजाकपुर के सभासद जितेन्द्र सैनी का गोरखपुर नगर निगम उप महापौर बनना तय