April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

रामकोला नगर क्षेत्र के पूर्व लेखपाल पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

रामकोला नगर क्षेत्र के पूर्व लेखपाल पर धोखाधड़ी का मुकदमा

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के स्थानीय नगर के पूर्व लेखपाल पर सरकारी अभिलेखों में हेराफेरी कर सरकारी जमीन पर फर्जी नाम चढ़ाने तथा अपने परिजनों के नाम फर्जी पट्टा करने पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार कप्तानगंज के उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में तहसील क्षेत्र में भूमाफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें सरकारी जमीन या सार्वजनिक जमीन पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जा रहा है । इसी के तहत रामकोला नगर क्षेत्र में भी अभियान चल रहा है।

Ramkola case

Ramkola case

फर्जीवाड़े में पूर्व लेखपाल विदेशी शर्मा का नाम आने पर एंटी भू-माफिया अभियान टीम के लोगों ने जब तह तक खंगाला तो पाया कि पूर्व लेखपाल द्वारा रामकोला में सरकारी और निजी जमीन पर कई नाम फर्जी तरीके से चढ़ाए गए हैं सरकारी अभिलेखों में हेरा फेरी का मामला पाया गया।

इतना ही नहीं उक्त पूर्व लेखपाल द्वारा अपने ससुर और अपने परिजनों परिवार के सदस्यों के नाम फर्जी पट्टा भी किया गया है। यह मामला तत्कालीन जिलाधिकारी के संज्ञान में भी पहुंचा था। जिस पर उस समय के जिलाधिकारी तथा राजस्व परिषद ने विधिक कार्यवाही करने का निर्देश दिया था । लेकिन पूर्व में कोई कार्यवाही नहीं हुई।

वर्तमान में इस मामले में और अन्य फर्जीवाड़े के आने की वजह से रामकोला थाने में भारतीय दंड संहिता 419 ,420 467, 468 तथा 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है साथ ही तहसील प्रशासन ने कप्तानगंज तहसील क्षेत्र का तीसरा सबसे बड़ा भू माफिया भी चिन्हित किया है।

Related Posts

रामकोला नगर क्षेत्र के पूर्व लेखपाल पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज