April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

देवरिया विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप

देवरिया विधायक के पुत्र पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप

देवरिया: देवरिया में आज गल्ला व्यवसाइयों  ने भारतीय जनता पार्टी देवरिया सदर के विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र पिन्टु सिंह पर जबरन जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुये प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग है।

पीड़ित गिरिजाशंकर जायसवाल ने यहां आरोप लगाते हुये कहा कि उनकी एक जमीन जो शहर में न्यूकालोनी के पास है। जिस पर कोर्ट से बंटवारे के बाद करीब चालीस बर्षों से उस जमीन पर काबिज हैं। जिसको विधायक पुत्र पिन्टू सिंह ने उनके पट्टीदारों को मिलाकर शासन प्रसाशन पर दबाव बनाकर जमीन पर कब्ज़ा कर रहे हैं तथा मना करने पर हमारे साथ मारपीट की और धमकी देकर हमारा छड़, सीमेंट उठा ले गये।

उन्होंने आरोप लगाते हुये बताया कि इस मामले में हमारे द्वारा विधायक पुत्र और उनके साथ आये लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली में लिखित शिकायत की।लेकिन पुलिस ने पुलिस ने प्रार्थना पत्र से वाले विधायक पुत्र का नाम निकलवा दिया। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर से किया है। लेकिन अभीतक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

इस घटना के विरोध में गल्ला ब्यापारियों तथा रेडिमेड होजर संघ ने आज अपनी दुकानों को बन्द शहर में प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट कचहरी में मुख्यमंत्री और राज्यपाल को सम्बोधित अपना ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंप कर कार्रवाई की मांग की है।

वहीँ इस मामले में उप जिलाधिकारी का कहना था कि दोनों पक्षों के पेपर मंगाये गये है जाँच कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। उप जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, कागजात देखकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

इस मामले पर जब सदर भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होने शहर से बाहर होने की बात कही।

Related Posts

देवरिया विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप