April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने स्कूली बच्चों को बांटा स्वेटर

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद के रामकोला विकास खंड क्षेत्र के ग्राम अहिरौली कुसम्ही के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में स्वेटर वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के हाथों स्वेटर वितरित करा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कहां की किसी भी बच्चे के सबसे पहले गुरु उसके माता पिता ही होते हैं, इसलिये हर माता पिता का कर्तव्य है की अपने बच्चों को स्कूल भेजे। जब हर बच्चा शिक्षित होगा तभी प्रदेश और देश विकसित होगा। उन्होने उपस्थित जनता के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायी साथ ही उन्होंने सरकार के अन्य योजनाओं के विषय में भी जानकारियां दी।

विशिष्ट अतिथि के रुप में रामकोला के विधायक रामानंद बौद्ध ने कहां की शिक्षा के क्षेत्र मे शासन द्वारा अनेक योजनायें चलायी जा रही है सभी लोग उसका लाभ ले शिक्षा सॆ ही समाज का समुचित विकास होगा। वहीँ जिलाधिकारी आंँद्रा वामसी ने कहां की शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को जिला प्रशासन द्वारा पारदर्शिता के साथ पालन कराया जा रहा है उन्होने सभी योजनाओं को विस्तार सॆ बताया।

स्वेटर पाकर ठंड भरे इस मौसम में छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए। इस दौरान सौ छात्रों को स्वेटर वितरित किया गया। स्वेटर वितरण कार्यक्रम के उपरांत कैबिनेट मंत्री ने अहिरौली कुसम्ही गांव में नवनिर्मित आंगनवाड़ी भवन का भी लोकार्पण किया।

इस अवसर उप जिलाधिकारी कप्तानगंज त्रिभुवन ,बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ,खंड शिक्षा अधिकारी अनिल मिश्रा, हिंयुवा वाहिनी के जिला महामंत्री व जिला पंचायत सदस्य फूलबदन कुशवाहा, हर्ष सूरी, राधेश्याम दीक्षित, बैकुंठ शाही आदि मौजूद रहे। ग्राम प्रधान गिरीजेश कुशवाहा ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

Related Posts

कुशीनगर: कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने स्कूली बच्चों को बांटा स्वेटर