April 18, 2018
गोरखपुर

साइबर क्राइम फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर युवती को कर रहे थे ब्लैकमेल

साइबर क्राइम छात्रा का पर्सनल वीडियो वायरल करने की धमकी

गोरखपुर: आए दिन साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ रही है। ऐसा ही एक मामला गोरखपुर में सामने आया जहां कॉलेज में पढ़ने वाले तीन छात्र, एक छात्रा का पर्सनल वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा को ब्लैकमेल कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार छात्र ब्लैकमेल कर छात्रा से 25000 रुपये की मांग कर रहे थे साथ ही उसको शारीरिक सम्बंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे थे। इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि कुछ दिन पहले युवती के शिकायत पर तीनों छात्रों को गिरफ्तार किया गया है।

तीनो छात्रो पर पर्सनल वीडियो को वायरल करने की धमकी देने वह पैसे की मांग करने की शिकायत पर स्थानीय थाने पर मुक़दमा पंजीकृत कर इसके खुलासे के लिए साइबर सेल टीम व थाना कैंट गोरखपुर पुलिस टीम को लगाया गया था। जिसके बाद साइबर सेल की मदद से फर्जी फेसबुक आईडी sibbu.sharma.372 का विवरण प्राप्त कर युवती को ब्लैकमेल करने वाले अभियुक्त नितीश कुमार यादव और उसके दो साथी सेराज अली व अरशद अली को पुलिस ने हिरासत में लिया गया।

तीनों अभियुक्त मूलतः यही के रहने वाले हैं। जिनमें दो छात्र सेंट एंड्रयूज में पढ़ाई करते हैं ,जबकि एक छात्र खलीलाबाद के किसी कॉलेज से पढ़ाई कर रहा है। इन तीनो के पास से 3 मोबाइल जब्त किया गया है जिसका उपयोग ये घटना में कर रहे थे।

Related Posts

साइबर क्राइम फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर युवती को कर रहे थे ब्लैकमेल