April 17, 2018
टॉप न्यूज़

सीएम सिटी में शास्त्री चौक पर अब होगी थ्री-डी जेब्रा क्रासिंग

गोरखपुर सीएम सिटी शास्त्री चौक  थ्री-डी जेब्रा क्रासिंग

गोरखपुर: विश्वपटल पर अलग पहचान बताने को सीएम सिटी में कवायदें जोरों पर है। खास चीज ये कि यहां भी विदेशों की तर्ज पर थ्री-डी जेब्रा क्रासिंग बनने जा रही है।जो दूर से ही आपको दिखने लगेंगी।आगामी 22 जनवरी से इस पर काम शुरू होने जा रहा है।

बता दें कि जिला मुख्यालय (डीएम, एसएसपी कार्यालय) का मुख्य चौराहा शास्त्री चौक के सुंदरीकरण का कार्य 22 जनवरी से प्रारंभ होने जा रहा है। इसमें नगर निगम की ओर से शास्त्री चौक का चौड़ीकरण, जेब्रा ब्रेकर लगाने, कलेक्ट्रेट कैम्पस के गेट की दीवार पर वाल फाउंटेन, राउंडिंग करने वाले फव्वारों के साथ स्ट्रीट लाइटें भी लगाई जानी हैं। इससे यह चौराहा अलग स्वरूप में दिखेगा।

नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार थ्री डी जेब्रा क्रासिंग से लेकर चौराहे के सुंदरीकरण को लेकर लगभग 87 लाख रुपये खर्च होंगे,जिसे लखनऊ की कम्पनी हैज अलीवेटर्स पूरा करेगी। जो 11 अप्रैल तक सुंदरीकरण का कार्य सम्पादित कर देगी।

बात करें थ्री डी जेब्रा क्रासिंग की ,तो अभी तक इस तरह की क्रासिंग भारत मे राष्ट्रपति भवन के पास और विदेश में इंग्लैंड में ही है।थ्री डी जेब्रा क्रासिंग के मामले में अपना शहर तीसरा होगा।

थ्री डी जेब्रा क्रासिंग अपनी विशिष्ट चमक से वाहन चालकों को दूर से ही काफी उचाई पर दिखेगा,जबकि उसका स्वरूप वास्तव में सड़क के लेबल पर ही होगा।लेकिन विशेष बनावट के चलते वह ऊंचा दिखेगा।

Related Posts

सीएम सिटी में शास्त्री चौक पर अब होगी थ्री-डी जेब्रा क्रासिंग