April 18, 2018
बस्ती

बस्ती: डॉक्टर की लापरवाही से हुई मरीज की मौत, परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़

डॉक्टर की लापरवाही से हुई बस्ती में मरीज की मौत

बस्ती: जिले में डाक्टरों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। स्टाफ नर्स के बार-बार काल भेजने के बाद भी डाक्टर नहीं आये। यह घटना उस जिले में हुई जिसके प्रभारी मंत्री प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह है।

घटना आज सुबह की है जब नगर थाना क्षेत्र के कुसमौर निवासी घनश्याम के सीने में दर्द की शिकायत पर परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। मरीज की हालत लगातार बिगड़ती गयी, उधर मौके पर ड्यूटी कर रही स्टाफ नर्स लगातार काल अटेंड करने के लिए प्रयास करती रही लेकिन ड्यूटी पर तैनात डाक्टर विजय गौरव सचान नहीं आये। इस बीच सुबह 11 बजे घनश्याम की मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि कोई भी फिजिशियन मरीज को देखने नही पहुँचा।अस्पताल की लापरवाही से मरीज की मौत के बाद परिजनों ने इमरजेंसी के डयूटी रूम में तोड़ फोड़ शुरू कर दी। ड्यूटी रूम में जल रहे हीटर से अस्पताल के रिकॉर्ड भी जल गए। हंगामे के दौरान बस्ती अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात थी। परिजनों के आक्रोश के सामने पुलिस कर्मी बेबस नजर आ रहे थे।

अस्पताल स्टाफ का कहना है कि परिजनों ने उनके साथ भी बदसलूकी की। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। एके जैन, प्रभारी, एस आई सी ने बताया कि डॉ सचान को काल किया जा रहा था।लेकिन डॉ सचान ने काल नही उठाये। इसी बीच मरीज की मृत्यु हो गई और परिजनों ने इसके बाद तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया।

वही ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स ने बताया कि जब मरीज को भर्ती किया गया तो मरीज की हालत खराब थी ऑक्सीजन चढ़ाने के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ तो हमने डॉक्टर सचान को फोन किया। डॉक्टर सचान ने फोन नहीं उठाया।

Related Posts

बस्ती: डॉक्टर की लापरवाही से हुई मरीज की मौत, परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़