April 18, 2018
महराजगंज

महराजगंज को मिला 836.88 करोड़ का तोहफा, गडकरी ने दी आधा दर्जन सड़कों की सौगात

महराजगंज को मिला 836.88 करोड़ का तोहफा

महराजगंज: केंद्रीय परिवहन, जलमार्ग, जहाजरानी जल संसाधन व नदी विकास मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को महराजगंज जिले के परतावल कस्बे में 836.88 करोड़ की दो परियोजनाओं का शिलान्यास व दो परियोजनाओं का लोकार्पण किया। केंद्रीय मंत्री ने महराजगंज में बाईपास सहित जिले को आधा दर्जन सड़कों की सौगात दी।

उन्होंने कहा कि जब तक सड़कें बेहतर नहीं होंगी विकास संभव नहीं है। भगवान राम और गौतम बुद्ध की धरती बेरोजगारी, भुखमरी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है। पूर्ववर्ती सरकारों ने सपने तो बहुत दिखायें। लेकिन उनकी योजनाएं धरातल पर नहीं उतर सकीं। गरीबी को दूर करने के लिए सही नीति बनानी होगी।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व अब राहुल गांधी गरीबी दूर करने की बात कर रहे हैं। लेकिन गरीब वहीं के वहीँ हैं। 1947 से ही यहां की जनता विकास की राह देख रही है। प्रधानमंत्री सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है। उन्होंने कहा कि आज देश के 1.70 लाख गांव इस योजना के तहत सड़कों से जुड़ चुके हैं। उत्तर प्रदेश की तकदीर बदलने के लिए पहले यहां की गरीबी, भुखमरी, भ्रष्टाचार को दूर करना होगा।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश की 111 नदियों को स्वच्छ करने का बीड़ा उठाया गया है। उद्योग वहीं लगेंगे जहां बिजली, सड़क, पानी आदि की सुविधाएं होंगी। इस दिशा में केंद्र और प्रदेश सरकार सार्थक पहल कर रही है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। अपराध पर अंकुश लगा है। सरकारी योजनाओं में पारदर्शिता आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत सशक्त भूमिका में उभरा है। केंद्र सरकार के सहयोग से यहां की सभी सड़कों को बेहतर किया जा रहा है।

पंचायत इंटर कालेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम को महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी, डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल, प्राक्कलन समिति के सभापति ज्ञानेंद्र सिंह, फरेंदा के विधायक बजरंग बहादुर सिंह, सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया, सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल, खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने भी संबोधित किया।

Related Posts

महराजगंज को मिला 836.88 करोड़ का तोहफा, गडकरी ने दी आधा दर्जन सड़कों की सौगात