April 18, 2018
गोरखपुर

11000 वोल्ट लाइन के चपेट आने से प्राइवेट लाइनमैन की मौत

गोरखपुर: जनपद के गोला थाना क्षेत्र के धनराजपुर गाँव मे खराब विद्युत आपुर्ती को ठीक करने के लिए चलती बिजली आपुर्ति के दौरान प्राइवेट लाइनमैन पोल पर चढ़ गया। पोल पर चढ़ते ही चलती बिजली की चपेट मे आने के कारण तत्काल जमीन पर गिर गया और मौत हो गयी।

जब लोगों ने उसे पोल से गिरते देखा तो तत्काल सुचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम कराने के लिए भेज दिया।

प्राप्त समाचार के अनुसार गोला क्षेत्र के रामामऊ गांव निवासी उपेन्द्र (32) प्राइवेट लाइनमैन था। वह धनराजपुर गांव की बिजली खराब होने पर बुधवार को दोपहर में बिजली ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा और जैसे ही ट्रान्सफार्मर से बिजली के तार को पकड़ा तत्काल उसके झटके से नीचे जमीन पर गिर गया।

गिरते ही उसकी मौत हो गई। लोगो के अनुसार जो लोग वहाँ विजली को ठीक कराने के लिए गए थे,वे लोग भी मौके से फरार हो गए। गाँव के लोगों ने इसकी सुचना पुलिस व परिजनों को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

इस संबंध में उपकेन्द्र के जेई शिवशंकर प्रसाद गौड़ का कहना है कि मुझे गाँव के लोगों से पता चला तो मैंने उपकेन्द्र पर पता किया तो बिजली गड़बड़ी से संबंधित खराबी का कोई कम्पलेन नहीं किया गया था और न ही यह लाइनमैन का कार्य करता था। पता चला है कि यह लोकल मिस्त्री था। यह कैसे पोल पर चढ़ गया कुछ समझ मे नही आ रहा है। इसकी जांच कराई जाएंगी।

वहीँ जब परिजनो ने गोला थाने मे तहरीर दिया तो और उप जिला अधिकारी गौरव श्रीवास्तव के संज्ञान मे लाया तो विभाग के लोगो ने आनन फानन मे पच्चीस हजार रूपया बतौर सहायता राशि पीड़ीत को सौपा। जबकि वहीँ लोगों का कहना है कि गोला क्षेत्र के विधुत विभाग मे कई प्राईवेट लाइन मैन बिना रजिस्ट्रेसन व विना प्रशिक्षण के काम करते है और कोई घटना हो जाने पर विभाग पल्ला झाड़ लेता है।

Related Posts

11000 वोल्ट लाइन के चपेट आने से प्राइवेट लाइनमैन की मौत