April 18, 2018
गोरखपुर

नंदानगर: पूर्व सैनिक का पैसा लूट कर भाग रहे लुटेरे धराए, हुई जमकर धुनाई

नंदानगर: पूर्व सैनिक का पैसा लूट कर भाग रहे लुटेरे धराए

गोरखपुर: महानगर के नंदानगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक से पैसा निकाल कर साईकिल से घर जा रहे एक सेवानिवृत्त सैनिक से पल्सर सवार दो लुटेरों ने पैसा लूट लिया और भागने लगे। लेकिन सैनिक की हिम्मत एवं स्थानीय युवकों की दिलेरी से दोनों लुटेरे धर लिए गये। लुटेरों से पैसा बरामद कर लिया गया है। लुटेरे बिहार के रहने वाले बताते गये हैं। शाहपुर पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

Looters in Nandanagar Area of Gorakhpur

Looters in Nandanagar Area of Gorakhpur

(एक लुटेरा)

मूलतः कुशीनगर के रहने वाले सेवानिवृत्त सैनिक 65 वर्षीय अब्बास अली नंदानगर के शमशेर मोहल्ले में आवास बनाकर सपरिवार रहते हैं। आज अली पैसा निकालने नंदानगर स्थित पीएनबी बैंक पहुंचे। सुबह लगभग 11 बजे खाते से 49000 रूपया निकालने के बाद साईकिल से घर के लिए रवाना हो गए। जैसे ही अली दरवाजे पर साईकिल खड़ी करने लगे कि अचानक पल्सर सवार दो युवक वहां पहुंचे और उसमें से एक युवक ने नीचे उतर कर मेडिकल का रास्ता पूछा।

इसके पहले कि अब्बास अली कुछ बोलते युवक ने उनके हाथ से पैसे वाला बैग छीन लिया और पल्सर पर बैठ कर भागने लगा। पूर्व सैनिक ने हिम्मत दिखाई और युवक से भीड़ गये और उसे दबोच कर शोर मचाय । लेकिन लुटेरे ने उनकी पकड़ से अपने को छुड़ा लिया और फिर भागने लगा। इस बीच वहां खड़े विनय निषाद नामक युवक ने दिलेरी दिखाई और लुटेरों पर ईंट बरसाना शुरू कर दिया तथा हिम्मत दिखाते हुए एक लुटेरे को दौड़ा कर पकड़ लिया।

गुड्डू सिंह नामक एक अन्य युवक ने भी पहल की और​ पल्सर सवार लुटेरे को भी दबोच लिया। इसके बाद लुटेरों की जमकर धुनाई हुई तथा 100 नम्बर पर सूचना दे दी गई। सूचना पर चौकी प्रभारी झरना टोला राजाराम दिवेव्दी मौके पर पहुंच गए तथा बदमाशों को हिरासत में ले लिया। घटनाक्रम के दौरान लुटेरों से लुटा गया 49000 रूपया बरामद कर लिया गया है। साथ ही तलाशी में लुटेरों के पास से पांच हजार रूपया मोबाइल, चाभी का गुच्छा भी मिला है।

Looters in Nandanagar Area of Gorakhpur

Looters in Nandanagar Area of Gorakhpur

 (दूसरा लुटेरा)   

पूछताछ में लुटेरों ने अपने आप को लखनऊ का निवासी बताया। हालांकि बाद में पता चला कि वे बिहार के रहने वाले हैं तथा गोरखनाथ में किराए का मकान ले कर रहते हैं। लुटेरों के पास से यू पी 53 बी एन 4036 नम्बर की बजाज पल्सर बाइक बरामद हुई है। बताया जाता है कि वाहन का आर टी ओ नम्बर फर्जी है। उक्त नम्बर किसी चार पहिया वाहन का बताया गया है। जानकारी के अनुसार दोनों लुटेरों से क्राईम ब्रांच की पुलीस पूछ ताछ कर रही ​थी।

लुटेरों को दबोचने में युवकों की भूमिका सराहनीय

घटना स्थल पर मौजूद विनय निषाद एवं गुड्डू सिंह नामक दो युवकों ने साहस का परिचय दिया और अनहोनी की चिंता किए बगैर बदमाशों पर टूट पड़े। ईंट पत्थर चलाया और बदमाशों से भीड़ कर उन्हें​ दबोच लिया। अगर दोनों युवक ने हिम्मत नहीं दिखाई होती तो शायद लुटेरे शहर में लूट की एक और घटना को अंजाम देने में सफल हो जाते।

Related Posts

नंदानगर: पूर्व सैनिक का पैसा लूट कर भाग रहे लुटेरे धराए, हुई जमकर धुनाई