April 18, 2018
टॉप न्यूज़

सीएम गोरखपुर को देंगे 750 करोड़ का तोहफा, 35 योजनाओं का शिलान्यास व 55 का करेंगे लोकार्पण

सीएम गोरखपुर को देंगे 750 करोड़ का तोहफा

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर सौगातों की बारिश होगी। जिले में विकास के नए द्वार खुलेंगे, अनेक योजनाओं जो स्वीकृत हो चुकी है उनका मुख्यमंत्री शिलान्यास करेंगे तथा पूर्ण योजनाओं को लोक को अर्पित करेंगे तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं।

मुख्यमंत्री 29 व 30 जनवरी को जिले में 35 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे जिसकी लागत 64871.32 लाख है। इसके साथ ही 10194.18 लाख की पूर्ण हो चुकी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे जंगल कौड़िया में 9 योजनाओं का शिलान्यास व 11 योजनाओं का लोकार्पण गोरखपुर शहर में, 22 योजनाओं का शिलान्यास व 35 योजनाओं का लोकार्पण तथा भटहट क्षेत्र में 4 योजनाओं का शिलान्यास व 9 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इस तरह जनपद को कुल 90 योजनाओं का तोहफा मिलेगा जिसकी कुल लागत 756 5.5 लाख रुपए हैं ।इनमें 23 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण और नई सड़कों का शिलान्यास पांच नलकूप व दो समूह पेयजल योजना का शिलान्यास तथा 29 पेयजल योजनाओं का लोकार्पण दो पुलो के लोकार्पण आदि प्रमुख है। साथ ही व स्पोर्ट्स स्टेडियम में निर्मित खेल अवस्था अपनाओ के विकास एवं सुदृढीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

2 पुल का करेंगे लोकार्पण:

मुख्यमंत्री पूर्ण हो चुकी दो पुल परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे इन में से एक महेश्वरा पुल है ।जिसका अंतरराष्ट्रीय महत्व है। यह पुल गोरखपुर को नेपाल से जोड़ता है।सोनौली गोरखपुर मार्ग पर चिलुआताल पर स्थित महेश्वरा पुल 147 6.16 लाख रूपम से बनकर तैयार हो चुका है ।इसके साथ ही कटाई टिकर जोगिया खोर मार्ग पर आमी नदी पर 2516.41 लाख रुपए से बने पुल का लोकार्पण करेंगे।

वही इस संबंध में सहायक अभियंता प्रांतीय खंड पीडब्ल्यूडी के राजेश कुमार ने बताया कि शिलान्यास व लोकार्पण की तैयारी लगभग पूर्ण हो चुकी है ।जिलाधिकारी के निर्देश में सभी विकास कार्यों की सूची तैयार कर ली गई हैं ।मुख्यमंत्री जनपद को 750.65 करोड़ से अधिक का तोहफा देने जा रहे हैं लोकार्पण के बाद पूर्ण हो चुकी परियोजनाएं आम जनता के लिए उपयोगी हो जाएंगी और दूसरी तरफ वह अनेक विकास योजना का शिलान्यास कर विकास का द्वार खोल देंगे।

Related Posts

सीएम गोरखपुर को देंगे 750 करोड़ का तोहफा, 35 योजनाओं का शिलान्यास व 55 का करेंगे लोकार्पण