April 18, 2018
टॉप न्यूज़

एंटी-रोमियो स्क्वायड टीम की तैयारी, बॉडी वार्न कैमरे से लैस होगी पुलिस टीम

गोरखपुर: प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही मनचलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने एन्टी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था, जिससे छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोक लग सके। किन्तु स्क्वायड पर लगातार लग रहे दुर्व्यवहार के आरोप से आला अधिकारियों ने काफी मंथन के बाद उक्त टीम को हाईटेक करने की नई पारी की शुरुआत कर दी है।

इस हाईटेक टीम में टीम बॉडी वार्नर कैमरे से लैस होकर निकलेगी। इस हाईटेक व्यवस्था से पुलिस की गतिविधियों के अतिरिक्त शोहदों की भी गतिविधियाँ भी कैमरे में कैद होती रहेंगी।

इस हाईटेक व्यवस्था के बारे में आईजी जोन का कहना है कि अब तक गोरखपुर कुशीनगर समेत 6 जिलों के लिए कैमरे खरीदे जा चुके हैं।मोबाइल टीम में शामिल सदस्यों में से एक उक्त कैमरे को ऑपरेट करेगा। इस बॉडी वार्न कैमरे में कई खूबियां हैं। यह कैमरा 2जीबी मेमोरी,140 डिग्री तक राउंडिंग लेंस,नाईट विजन आदि कई तरह की खूबियां इस बॉडी वार्न कैमरे में है। कैमरे को टीम का एक सदस्य अपने शरीर पर लगाकर रखेगा,जबकि अन्य सदस्य सादी वर्दी में आसपास रहेंगे।

आईजी जोन ने इस सम्बंध में जोन के पुलिस अधिकारियों संग बैठक कर उक्त के सम्बंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए। उनका कहना था कि प्रेमी जोड़े जो अपनी मर्जी से कहीं बैठकर बातचीत कर रहे हों उन्हें अनावश्यक परेशान न करें।उन्होंने बताया कि अब एन्टी रोमियो के लिए अलग से टीम गठित होगी,जो जनपद के सभी तहसील क्षेत्रो में जाकर छेड़छाड़ की घटनाओं पर नजर रखेगी।एक टीम में सात सदस्य होंगे, जिनमे एक एस आई, तीन पुरुष कांस्टेबल,तीन महिला कांस्टेबल होंगे।

Related Posts

एंटी-रोमियो स्क्वायड टीम की तैयारी, बॉडी वार्न कैमरे से लैस होगी पुलिस टीम