April 18, 2018
टॉप न्यूज़

सीएम योगी ने दिया गोरखपुर को 564.93 करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा

योगी आदित्यनाथ ने दिया गोरखपुर को 564.93 करोड़ का तोहफा

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जिले को 564.93 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया। इसमें सबसे बड़ी परियोजना शहर में सीवरेज सिस्टम के विकास की है। इस पर 174.09 करोड़ रुपये खर्च होगा। सीवरेज सिस्टम नहीं होने से अभी शहर का कचरा रामगढ़ताल और राप्ती में गिरता है।

सीएम योगी ने गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन जिले को 68 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने सबसे पहले भटहट में 15 बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण किया। भटहट में राजकीय आईटीआई का निर्माण भी होगा। इसके जरिए ग्रामीण क्षेत्र को तकनीकी शिक्षा से जोड़ने की योजना है। यहां पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता भ्रष्टाचार रहित विकास की है। इसमें बाधा डालने वाले अफसर, कर्मचारी या फिर ठेकेदारों को बख्शा नहीं जाएगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर क्लब पहुंचे और वहां 53 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण किया। यहां भी मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचारियों पर तीखा हमला बोला और कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाएंगे, उनका हिसाब भाजपा सरकार जरूर करेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सोमवार को 179.75 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास लोकार्पण किया था। दो दिन का आंकड़ा लिया जाए तो जिले को 744 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात मिली है।

Related Posts

सीएम योगी ने दिया गोरखपुर को 564.93 करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा