April 18, 2018
गोरखपुर

झंगहा गोली कांड: व्यापारी के परिवारीजनों को 5 लाख देगी सरकार

झंगहा गोली कांड

गोरखपुर: महानगर के झंगहा क्षेत्र के नई बाजार में हुई व्यापारी की हत्या के बाद प्रदेश सरकार ने मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। वहीँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार व्यापारियों से लेकर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर संकल्पित है। झंगहा गोली कांड प्रकरण में पुलिस को अपराधियों से उन्हीं की भाषा में निपटने का निर्देश दिया गया है। अपराधियों की जगह जेल है, पुलिस अधिकारी इनसे सख्ती से निपटें।

इसके मंगलवार को पूर्व महापौर सीताराम जायसवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से व्यापारी के परिजनों को मुआवजे के साथ ही दोषियों को गिरफ्तारी की मांग की थी।

जिले में आपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही। बीते रविवार को दिनदहाड़े झंगहा थाना क्षेत्र के नईबाजार निवासी युवक को बाइक सवार बदमाशो ने अपराह्न 2 बजे उसके दुकान पर चढ़ कर गोली मार उसकी हत्या कर दी। नई बाजार निवासी दिनेश गुप्ता नई बाजार में ही पलिपा रोड पर हार्डवेयर की दुकान चलाता थे। अपराधियों ने दिनेश गुप्ता को तीन राउण्ड गोली मारी और असलहा लहराते ब्लाक रोड की ओर भाग निकले। स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना के पीछे जमीनी विवाद बताया जा रहा है।

Related Posts

झंगहा गोली कांड: व्यापारी के परिवारीजनों को 5 लाख देगी सरकार