April 18, 2018
टॉप न्यूज़

झंगहा काण्ड के आरोपियों की प‍ुलिस से हुई मुठभेड़, दो ईनामी बदमाश धराए, दो एसओ भी घायल

झंगहा काण्ड के आरोपियों की प‍ुलिस से हुई मुठभेड़

गोरखपुर: झंगहा काण्ड योगीराज में यूपी में बदमाशों की शामत आ गई है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सख्‍ती के बाद पुलिस के अधिकारी भी हरकत में आ गए है। ऐसे में लगातार प्रदेश में मुठभेड़ के बाद बदमाशों की धर-पकड़ का सिलसिला जारी है।

जिले के खोराबार थानाक्षेत्र के रामनगर करजहां में आज भोर में चार बजे पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दोनों बदमाशों सहित दो थानों के एसओ भी घायल हो गए। दोनों में से एक बदमाश पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था। 28 जनवरी को दोनों बदमाशों ने एक हार्डवेयर व्‍यापारी की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्‍या करने के बाद फरार हो गए थे।

Jhangha Police

Jhangha Police

जानकारी के अनुसार खोराबार थानाक्षेत्र का रामनगर करजहां आज भोर में पुलिस और बदमाशों की गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। पुलिस और बदमाशों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 50 हजार रुपए के ईनामी बदमाश मनीष यादव और मनोज यादव को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने झंगहा थानाक्षेत्र के नई बाजार में हार्डवेयर की दुकान चलाने वाले दिनेश गुप्‍ता नाम के व्‍यापारी की 28 जनवरी को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।उसके बाद से ही दोनों बदमाश फरार थे। दोनों बदमाश झंगहा थानाक्षेत्र के राघवपट्टी पड़री गांव के रहने वाले हैं।

Jhangha

Jhangha

आज सुबह दोनों बदमाश अपने ही गांव के प्रधान अजय यादव उर्फ मंटू यादव के घर पर आज भोर में 3 बजे चढ़ गए और जान से मारने की धमकी देते हुए फायरिंग करने लगे। प्रधान अजय यादव ने इसकी सूचना तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पीआरवी पर बदमाश बाइक से भागने लगे। एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच की स्‍वाट टीम, खोराबार, चौरीचौरा और झंगहा पुलिस ने एसपी नार्थ गण्‍ोश साहा, एसपी सिटी विनय कुमार सिंह, एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी के नेतृत्‍व में रामनगर करजहां फोरलेन के पास दोनों को घेर लिया।जबावी फयरिंग में दोनों बदमाश घायल हो गए।

Jhangha Gorakhpur Public

Jhangha Gorakhpur Public

दोनों बदमाशों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।पुलिस ने दोनों के पास से असलहा और लूट की बाइक बरामद की है। इस मुठभेड़ में खोराबार एसओ सुधीर सिंह और एक दारोगा सुनील सिंह भी घायल हो गए।

एसपी नार्थ गणेश साहा ने बताया कि दोनों बदमाशों मनीष यादव और मनोज यादव ने 28 जनवरी को झंगहा थानाक्षेत्र के नई बाजार में हार्डवेयर की दुकान करने वाले दिनेश गुप्‍ता की दुकान में चढ़कर गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। आईजी जोन गोरखपुर ने मनीष के ऊपर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। राघव पट्टी पड़री गांव के प्रधान अजय यादव उर्फ मंटू यादव ने बताया कि 3 बजे रात में दोनों बदमाशों ने उनके घर पर चढ़कर फायरिंग करने लगे।उन्‍होंने घर के अंदर से ही पुलिस को सूचना दी। उसके बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया और रामनगर करजहां के पास दोनों बदमाशों को घेर कर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

Related Posts

झंगहा काण्ड के आरोपियों की प‍ुलिस से हुई मुठभेड़, दो ईनामी बदमाश धराए, दो एसओ भी घायल