April 17, 2018
टॉप न्यूज़

शास्त्री चौक पर सुंदरीकरण के चलते दुकानें हटाये जाने के विरोध में हुआ धरना-प्रदर्शन

दुकानें हटाये जाने के विरोध में शास्त्री चौक पर धरना-प्रदर्शन

गोरखपुर: नगर निगम द्वारा शास्त्री चौराहे सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। चौराहे के आसपास नगर निगम की जमीन पर किये गए अतिक्रमण को हटाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। जिसके विरोध में दुकानदारों ने शास्त्री चौक पर प्रदर्शन किया। दुकान दारों ने नगर निगम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि जिले में सुंदरीकरण की कवायद चल रही है।जिसमे डीएम ऑफिस के सामने शास्त्री चौक का सुंदरीकरण कर थ्री डी जेब्रा क्रासिंग बनाया जाना है।जिसे देखते हुए सड़क चौड़ीकरण के लिए आस पास की दुकानों को विस्थापित किया जा रहा है।शास्त्री चौक से दुकानें हटाये जाने पर आज नाराज दुकानदारों ने नगर निगम के खिलाफ अपना रोष दिखाया और उत्पीड़न का आरोप लगाया।

Gorakhpur Press Club

Gorakhpur Press Club

दुकानदारों का प्रतिनिधित्व करते हुए योगेंद्र प्रसाद गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर कहा कि नगर निगम सुंदरीकरण के नाम पर हम दुकानदारों का शोषण कर रही है। ये उनके रोजी रोटी का सवाल है अगर नगर निगम दुकान तोड़ती है तो वह अपने परिवार को क्या खिलाएंगे। दुकानदारों ने बताया कि इसकी शिकायत नगर आयुक्त और मेयर से की है,उन्होंने मौखिक आश्वासन दिया है, कि इस पर सोच विचार करेंगे।

प्रेसवार्ता में दुकानदारों ने चेतावनी दी कि अगर नगर निगम द्वारा उनकी दुकान तोड़ी गई तो वह उग्र आंदोलन करेंगे या फिर आत्मदाह कर लेंगे। दुकानदार चाहते हैं कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना जाना चाहिए और उसका उचित हल निकालना चाहिए ।जिससे दुकानदारों के साथ उनके कर्मचारियों के परिवार के सामने भुखमरी की समस्या ना उत्पन्न हो।

प्रेस वार्ता में योगेंद्र प्रसाद गुप्ता, विजय जायसवाल, हरेंद्र यादव, शोएब अहमद, विनोद सिंह, उदय प्रकाश दुबे, कमला देवी आदि मौजूद थे।

Related Posts

शास्त्री चौक पर सुंदरीकरण के चलते दुकानें हटाये जाने के विरोध में हुआ धरना-प्रदर्शन