April 17, 2018
देवरिया / कुशीनगर

विश्व की सबसे बड़ी परीक्षा में देवरिया में दो लाख 14 हजार परीक्षार्थी कल से देंगे परीक्षा  

विश्व की सबसे बड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

देवरिया: विश्व की सबसे बड़ी परीक्षा के यूपी बोर्ड परीक्षा में देवरिया में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में कुल दो लाख 14 हजार परीक्षार्थी कल से परीक्षा देंगे।

जिला विद्यालय निरीक्षक शिवचंद राम ने आज यहां इस संवाददाता को बताया कि कल से शुरु हो रही उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड की परीक्षा के लिये यहां कुल 256 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। जिसमें छह परीक्षा केन्द्र अति संवेदनशील घोषित किये गये हैं, जबकि 20 परीक्षा केन्द्र संवेदनशील घोषित किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि परीक्षा को नकलविहीन सम्पन्न कराने के लिये पूरे जिले को 34 सेक्टरों में बांटा गया है। जहां अधिकारी पूरे जिले में भ्रमण कर परीक्षा की देख रेख करेंगे। उन्होंने दावा किया कि हर परीक्षा केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर नकलविहीन परीक्षा को सम्पन्न करायेंगे।

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बोर्ड परीक्षा के लिये अपनी एक बैठक कल शाम ली थी। जिसमें नकलविहीन परीक्षा कराने के लिये निर्देश अधिकारियों को दिया।उन्होंने इस परीक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी और लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई तय है। जबकि पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर का कहना है कि परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के दौरान पुलिस की व्यवस्था रहेगी और अराजकता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Related Posts

विश्व की सबसे बड़ी परीक्षा में देवरिया में दो लाख 14 हजार परीक्षार्थी कल से देंगे परीक्षा