April 18, 2018
गोरखपुर

इस चोरनी के हाव-भाव देख दंग रह गयी पुलिस

गोरखपुर सामान चुराने के आरोप में आरपीएफ के हत्थे चढ़ी महिला 

गोरखपुर: चलती ट्रेन में पैसेंजर्स का कीमती सामान चुराने के आरोप में आरपीएफ के हत्थे चढ़ी महिला का रुआब देख एकबार आरपीएफ जवान भौंचक रह गए,कारण चोरी की बदौलत ही उसका घर भौतिक सुविधाओं के चलते गांव में सबसे आलीशान बना था।

बता दें कि 16 जनवरी की रात कविगुरु एक्सप्रेस से यात्रा कर रही महिला का पर्स चोरी हो गया था। महिला की सूचना पर आरपीएफ की सीआईबी टीम जांच में जुटी थी। शनिवार को टीम ने चोरी के शक में एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसके पास से चोरी का सामान बरामद हुआ। हिरासत में ली गयी महिला की पहचान पश्चिमी चंपारण के योगपट्टी थाना स्थित सिरसिया वार्ड नंबर दो निवासी शंभू प्रसाद महतो की पत्नी पायल उर्फ सानिया के रूप में हुई।

उसने टीम को बताया कि चोरी का ज्यादातर सामान घर पर पति ने छिपाकर रखा है। टीम जब उसके घर पहुंची तो उसका रहन-सहन देखकर दंग रह गई। गांव में सबसे अच्छे मकान में रहने वाली महिला के पति ने चोरी का सारा सामान घर के मिट्टी में दबाकर रखा था।

ट्रेन पैसेंजर्स का कीमती सामान चुराने के आरोप में पकड़ी गई महिला ने पूछताछ में बताया कि वह आर्केस्ट्रा में डांस करती थी। पैसेंजर का सामान चुराने के बाद वह लग्जरी कार रिजर्व करके घर पहुंची। रास्ते में उसने 18 हजार रुपए का सामान भी खरीदा था। आरोपित महिला के ठाठ-बाट देखकर उसे चोरी के आरोप में अरेस्ट करने की हिम्मत आरपीएफ की सीआईबी टीम नहीं जुटा पा रही थी।

मोबाइल सर्विलांस के जरिए ठोस सबूत मिलने पर इंस्पेक्टर मुकेश सिंह की टीम ने उसे अरेस्ट किया। कई अन्य घटनाओं के पर्दाफाश के लिए महिला को रिमांड पर लेकर आरपीएफ की टीम पूछताछ करेगी। आशंका जताई जा रही है कि उसने कई वारदातों को अंजाम दिया है।

आरपीएफ की सीआइबी ब्रांच के प्रभारी मुकेश सिंह के मुताबिक पकड़ी गई महिला के पास 16/17जनवरी की रात में गाड़ी संख्या 19709 कविगुरु एक्सप्रेस की महिला यात्री की चोरी किये गये लेडीज हैंड बैग, सफेद धातु की गले की चैन मय लॉकेट, 3940 रुपये नकद, सैमसंग J7 मोबाइल, नोकिया 1190 मोबाइल, कान की रिंग एक जोड़ी, 18210 रूपये नकद, सहित अन्य सामान बरामद हुआ। बरामद सामन का मूल्य लगभग 75000 रुपये है।

Related Posts

इस चोरनी के हाव-भाव देख दंग रह गयी पुलिस