April 18, 2018
टॉप न्यूज़

VIDEO: दो दिवसीय दौरे में 400 फरियादियों से मिले सीएम योगी, समाधान का दिए निर्देश

गोरखपुर: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की दिनचर्या शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में पूरी तरह से परंपरागत रही। परंपरागत पूजा-अर्चना के बाद मुख्यमंत्री फरियादियों के बीच पहुंचे और वहा तड़के से मौजूद करीब 400 फरियादियों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने फरियादियों को समस्या समाधान का आश्वासन दिया और साथ ही इस बाबत अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे।

मुख्यमंत्री सुबह 5.30 बजे अपने कक्ष से निकले और सीधे गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे। वहा उन्होंने गुरु की विधिवत पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की। उसके बाद ब्रह्मालीन गुरु अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। इसी क्रम में मुख्यमंत्री गौशाला पहुंचे और गायों को अपने हाथ से गुड़-चना खिलाया। 6.15 बजे के करीब वह फरियादियों की समस्या सुनने के लिए निर्धारित कक्ष में पहुंच गए।

एक-एक कर फरियादी आते रहे और मुख्यमंत्री उनकी समस्याएं पूरी गंभीरता से सुनकर समाधान का आश्वासन देते रहे। फरियादियों में किसी की जमीन कब्जा का मामला था, कोई परिवार से पीड़ित था। पट्टीदारों से पीड़ितों को भी फरियाद करते हुए देखा गया। फरियादियों में पुलिस और प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई न करने की शिकायतें भी मिलीं।

उन्होंने सभी की समस्याओं को सुनने के बाद मामले को जल्द से जल्द निपटाने को कहा। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिया कि वह अपने स्तर से मामले का निपटारा कर दें। जहां तक पारिवारिक विवाद का मामला था तो उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मिल बैठकर समस्याओं का हल कराने को कहा। यह सिलसिला करीब 9.20 बजे तक चला। फरियादियों से मिलने के बाद उन्होंने भाजपा के कुछ नेताओं से मुलाकात की और फिर गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद लेकर दुधवा नेशनल पार्क के लिए रवाना हो गए।

Related Posts

VIDEO: दो दिवसीय दौरे में 400 फरियादियों से मिले सीएम योगी, समाधान का दिए निर्देश