April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

रामकोला में अवैध रूप से चल रहा अल्ट्रासाउंड सेंटर एसडीएम ने किया सीज

रामकोला में अवैध रूप से चल रहा अल्ट्रासाउंड सेंटर

कुशीनगर: जनपद के रामकोला उप नगर में अवैध रूप से चलाए जा रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों के खिलाफ शुक्रवार को कप्तानगंज के उपजिलाधिकारी त्रिभुवन ने छापेमारी की जिसमें एक सेंटर को अवैध रूप से संचालित पाया गया। सेंटर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसे सीज कर दिया गया तथा इस कार्य में लिप्त दो व्यक्तियों को भी पकड़ा गया।

Illegal Ultrasound Centre Seized in Kushinagar

Illegal Ultrasound Centre Seized in Kushinagar

इसी क्रम में उप जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी औचक निरीक्षण किया जहां पर पुनिता नामक नर्स सरकारी अस्पताल में ही निजी प्रैक्टिस चला रही थी उनके खिलाफ निलंबन तथा विधिक कार्यवाही हेतु विभाग को लिखा गया। वहीँ अस्पताल की जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा किए गए कब्जे को भी प्रशासन ने हटवाया।

Archna Medical Store Kushinagar

Archna Medical Store Kushinagar

सीएचसी में जांच के दौरान सरकारी लैब में अवैध रूप से प्राइवेट युवक को भी तत्काल हटाया गया। रामकोला सरकारी अस्पताल की भूमि में एक प्राइवेट पैथोलॉजी द्वारा दरवाजा खोलने को भी तत्काल बंद करवाया। साथ ही उस पर बाउंड्री वाल बनवाने का निर्देश दिए। सरकारी अस्पताल की भूमि पर अवैध रूप से काबीज एक और व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर एंटी भू माफिया के तहत कार्यवाही कराने का आदेश उप जिलाधिकारी ने चिकित्सा प्रभारी को दिया।

जांच के दौरान उप जिलाधिकारी के साथ रामकोला थानाध्यक्ष अनिल कुमार, सीएचसी के चिकित्सक तथा अन्य स्टाफ भी मौजूद रहे।

 

Related Posts

रामकोला में अवैध रूप से चल रहा अल्ट्रासाउंड सेंटर एसडीएम ने किया सीज