February 24, 2018
देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिखाये तेवर, विवेचनाओं में हेरा फेरी क्षम्य नहीं

कुशीनगर: क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिखाये तेवर

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद के एसपी यमुना प्रसाद ने पुलिस लाईन सभागार मे आयोजित क्राइम मीटिंग के दौरान मातहतो को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि लम्बित मामलो का निस्तारण हर हाल मे हो जाना चाहिए। विवेचनाओ मे किसी भी प्रकार की हेरा फेरी बर्दाश्त नही की जायेगी साथ ही लापरवाह पुलिसकर्मियो के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। शनिवार को कुशीनगर पुलिस लाईन सभागार में एसपी यमुना प्रसाद ने आगामी त्यौहार के सम्बन्ध में तैयारियों की समीक्षा एवं अपराध व अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु समीक्षा बैठक के दौरान सभी थानों से आये पुलिसकर्मियो की बीट बुक चेक किया। उन्हें अपने-अपने थानाक्षेत्र में रहने वाले अपरधियों का विवरण व उनपर कड़ी नजर रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

एसपी ने कहा कि लम्बित विवेचना का निस्तारण, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी, एन0वी0डब्लू0 में गिरप्तारी आदि तत्काल की जाय तथा विवेचना में किसी प्रकार की हेराफेरी बर्दास्त नही की जायेगी। विवेचना में हेराफेरी की शिकायत से सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को चिन्हित करके कार्यवाही की जायेगी, जो एक ही स्थान पर जमे रहना चाहते है तथा अपना राजकीय कार्य न करके अवैध गतिविधियों में संन्लिप्त होने का प्रयास करते है।

आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि व होली के तैयारियों को दृष्टिगत अवैध शस्त्रों की बरामदगी, अवैध शराब की बरामदगी, मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत चालान व सम्मन शुल्क जमा कराने की कार्यवाही, धारा 107/116(3) सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत पाबन्द कराने की कार्यवाही व धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत कार्यवाही इत्यादि की भी समीक्षा की गयी तथा इस कार्य में उदासीन कार्यवाही दिखाने वाले थाना प्रभारियों के कार्य में सुधार हेतु कड़े निर्देश दिये गये है।

अवैध शराब, अवैध बालू/मिट्टी खनन, अवैध लकड़ी कटान इत्यादि का धन्धा करने वाले अपराधियों की सूची तैयार कर इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को चिन्हित किया जायेगा जो इस प्रकार के अबैध कारोबारियों को संरक्षण देते है। सभी प्रकार के अपराधियों के विरुध्द गैगेस्टर एक्ट, गुण्डा एक्ट व एन0एस ए0 की कार्यवाही की जायेगी।

Related Posts

कुशीनगर: क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिखाये तेवर, विवेचनाओं में हेरा फेरी क्षम्य नहीं