April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

देवरिया: हत्या के मामले में चार भाईयों सहित पांच को आजीवन कारावास

देवरिया चार भाईयों सहित पांच को आजीवन कारावास

देवरिया: जिले की एक अदालत ने हत्या के मामलें में चार भाईयों सहित पांच लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। वहीँ देवरिया अदालत ने सभी के ऊपर एक-एक लाख रूपये का अर्थदण्ड भी लगाया है।

अभियोजन पक्ष ने आज यहां बताया कि 2011 को ग्राम बिठ्ठपुर निवासी दिलीप कुमार गुप्ता शाम करीब साढे सात बजे अपने चाचा की दुकान पर जा रहा था। वह अपने चाचा की दुकान पर पंहुचने ही वाला था कि चुनावी रंजिश की वजह से गांव के चार भाई उदयभान सिंह, कृष्णमान सिंह, चंद्रभान सिंह, ब्रजभान सिंह और इस्लाम उसे जान से मारने की नियत से घेर लिये।

शोर सुनकर दिलीप के पिता नर्वदा गुप्ता आये तो उदयभान ने तमंचे से नर्वदा के सीने में गोली मार दी तथा नर्वदा की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

वादी दिलीप कुमार गुप्ता की तहरीर पर रूद्रपुर में हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर आरोप पत्र अदालत में भेज दिया था। विवेचक ने हत्या में प्रयोग तमंचा को अभियुक्त उदयभान की निशानदेही पर बरामद अदालत में पेश किया था।

अपर सत्र न्यायाधीश बुध्दिराम की अदालत ने कल शाम उभय पक्षों का तर्क और साक्ष्य का परीक्षण करने के बाद पांचों अभियुक्तों को हत्या का दोषी मानते हुये सजा हेतु जिला कारागार भेज दिया।

Related Posts

देवरिया: हत्या के मामले में चार भाईयों सहित पांच को आजीवन कारावास