April 18, 2018
टॉप न्यूज़

लोकसभा उपचुनाव में साइकिल भी चलेगी और कांग्रेस से दोस्ती भी रहेगी: राम गोबिंद चौधरी

लोकसभा उपचुनाव में साइकिल भी चलेगी और कांग्रेस से दोस्ती भी रहेगी: राम गोबिंद चौधरी

गोरखपुर: समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने स्पष्ट किया है कि काग्रेस से उनकी दोस्ती बनी रहेगी, किन्तु गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में साइकिल चुनाव लड़ेगी। जबकि उनके साथ आये नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने विधान सभा में फेंके गए कागज के गोलों पर कहा कि वह कागज के गोले नहीं प्रदेश की पीड़ित आम जनता की दिक्कतें और समस्याएं थीं। सरकार ने जब उनको सुनने और देखने से मना कर दिया तो गरीबों की समस्याओं को पहुंचाने का दूसरा कोई रास्ता नहीं था। वैसे भी राज्यपाल का अभिभाषण सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होता गोरखपुर में आज समाजवादी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी पहुचे और सपा कार्यालय लोकसभा उपचुनाव पर मीडिया से बात करते हुए वर्तमान प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हमारे पार्टी के द्वारा किये गए कार्यो पर अपना लेवल लगाकर मुख्यमंत्री उद्घाटन कर रहे है। योगी जी न तो लोकतांत्रिक है न ही वह राजनीतिक व्यक्ति हैं।

उन्होंने कहा कि सांसद होना राजनीतिक होना नही होता है, लोकतंत्र में कब क्या बोलना चाहिए यह उनको पता ही नही है। इसीलिए समाजवादी पार्टी यहा पर जोरदार तरीके से चुनाव लड़ेगी और लोकतांत्रिक तरीके से उनको समझाएगी कि लोकतंत्र में सभी पार्टियों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है,यह समाजवादी पार्टी से सीखे।

वहीँ बूचड़खाने और विद्या के मंदिर पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि जो सबसे बड़ा मीट का व्यवसायी है वह योगी की पार्टी से है अगर यह बन्द करवाना चाहते है तो निर्यात ही बंद करवा दे, देश मे इनकी सरकार है अपने आप बन्द हो जाएगा, न की गरीबों की आजीविका का साधन माने जाने वाले छोटे-छोटे कसाईबाड़े। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को बीफ पर अपनी नीति स्पष्ट करनी होगी।

उन्होंने कहा कि पूर्वी राज्यों में जहा भाजपा की सरकार है वहा बीफ बिकेगा भी और खाया भी जाएगा, लेकिन उत्तर प्रदेश में बीफ नहीं बिकेगा, यह कैसी नीति है। रामगोविंद चौधरी ने कहा कि मैंने सदन में गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत आदित्यनाथ से कहा कि अब आप न तो नेता रह गए हैं न ही महंत। भगवा पहन कर झूठ नहीं बोला जाता, जबकि आप और आपकी पार्टी लगातार झूठ बोल रही है। पहले यह तो साफ करें और स्लाटर हाउस की जहा तक बात है यह पहले से ही चला आ रहा है ।इसका लाइसेंस नगर पालिका या नगर महापालिका देती है सरकार नही।समाजवादी पार्टी की सरकार में माननीय अखिलेश यादव ने चौतरफा विकास किया था। वही उप चुनाव में प्रत्याशी के बारे में शीर्ष नेतृत्व तय करेगा।

Related Posts

लोकसभा उपचुनाव में साइकिल भी चलेगी और कांग्रेस से दोस्ती भी रहेगी: राम गोबिंद चौधरी