April 18, 2018
गोरखपुर

भाजपा कार्यालय पर मनाई गई पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि

पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि

गोरखपुर: भारतीय जनता पार्टी के बेनीगंज स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहित सभी नेताओं ने दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी।

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला ने दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एकात्म मानववाद की अवधारणा के रचयिता और समाज के सभी वर्गों के समान विकाश हेतु किया गया। उनका संघर्ष आज हम सबको एक सम्मानित वर्तमान के रूप में प्राप्त हो रहा है। पंडित जी का सरल जीवन और ओजस्वी विचार से प्रेरित मन स्वयं में सम्पूर्ण हो जाता है।

प्रदेश मंत्री व गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के प्रभारी अनूप गुप्ता ने कहा कि पंडित दीनदयाल जी का मानना था कि राजनीति सत्ता के लिए नही, सेवा के लिए होती है।इसी भाव को ध्यान में रखते हुए उनका मानना था कि सेवा के माध्यम से ही समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति का उत्थान किया जा सकता है।

Deendayal Upadhyay by BJP in Gorakhpur

Deendayal Upadhyay by BJP in Gorakhpur

क्षेत्रीय महामंत्री चिरंजीवी चौरसिया ने कहा कि पंडित दीनदयाल एक व्यक्ति नही विचार हैं , जो सदैव हमारे मन और मस्तिष्क में रहते हुए हमें प्रेरित करते रहेंगे।

महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि पंडित दीनदयाल जी द्वारा लगाए गए एकात्म मानववाद रूपी सैद्धांतिक बीज ने आज वटवृक्ष का रूप ले कर हम सभी को छांव प्रदान कर रहा है।

क्षेत्रीय प्रवक्ता डॉ सत्येन्द्र सिन्हा ने कहा कि पंडित दीनदयाल जी के जीवन दर्शन से मिलने वाली ऊर्जा अपने आप मे अद्भुतहै । सादा जीवन उच्च विचार पंडित जी का प्रमुख एजेंडा रहा।

इस अवसर पर उप महापौर जितेंद्र सैनी , श्रवण पाण्डेय , देवेंद्र पाल , रणजीत राय बड़े , राहुल तिवारी ,प्रमोद गुप्ता , अभिजीत मिश्र ,राधेश्याम पाण्डेय , प्रशान्त , अतुल , मुरलीमनोहर सहित महानगर के सभी लोग उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन कार्यालय प्रभारी बृजेश मणि त्रिपाठी ने किया।

Related Posts

भाजपा कार्यालय पर मनाई गई पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि