April 18, 2018
गोरखपुर

कार्यसमिति का सदस्य बनने के बाद लक्ष्मी शंकर बोले, अब क्षेत्र को समर्पित रहेगा उनका जीवन

कार्यसमिति का सदस्य बनने के बाद लक्ष्मी शंकर बोले, अब क्षेत्र को समर्पित रहेगा उनका जीवन

राकेश मिश्रा
गोरखपुर: प्रसिद्द उद्योगपति और भाजपा नेता लक्ष्मी शंकर शुक्ला को पार्टी ने उत्तर प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा महेंद्र नाथ पांडेय ने शनिवार देर रात यूपी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा की। प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनने के बाद श्री शुक्ला ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और संगठन मंत्री सुनील बंसल के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि पार्टी ने जो महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उस पर खरा उतरने की वह पूरी कोशिश करेंगे।

Uttar Pradesh BJP Includes Laxmi-shankar Shukla in UP Executive Council

Uttar Pradesh BJP Includes Laxmi-shankar Shukla in UP Executive Council

पेशे से मरीन इंजीनियर और ट्रांस ओशियन कंपनी के प्रबंध निदेशक 45 वर्षीय श्री शुक्ल ने कहा कि अब वो क्षेत्र के लोगों के बीच रहकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को और मजबूत करने का कार्य करेंगे। Gorakhpur Final Report से टेलीफोन पर बात करते हुए श्री शुक्ला ने कहा कि आजतक उनका कार्यक्षेत्र चिल्लूपार से लेकर मुंबई तक रहा है लेकिन अब वो अपना ध्यान केवल और केवल पूर्वांचल और चिल्लूपार पर केंद्रित करेंगे और दिन रात लोगों की सेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इस नयी जिम्मेदारी के लिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए लक्ष्मी शंकर शुक्ला ने कहा कि अब उन्होंने मायानगरी मुंबई को छोड़ अपना पूरा जीवन चिल्लूपार को समर्पित करने का मन बना लिया है और एक दो दिनों के आराम के बाद अपने लोगों के बीच उतर पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में पूर्ण रूप से क्षेत्र के लोगों के प्रति समर्पित हो जायेंगे।

 Laxmi-shankar Shukla

Laxmi-shankar Shukla

श्री शुक्ला ने कहा कि ना केवल चिल्लूपार बल्कि समूचे पूर्वांचल में पार्टी का जनाधार मजबूत करने का काम करेंगे। श्री शुक्ल ने कहा उनके प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनने के बाद सबसे पहला महत्वपूर्ण मुकाम गोरखपुर लोक सभा का उपचुनाव है जिसकी तिथि भी घोषित हो गयी है। उन्होंने कहा कि अब वो पुरे जोर शोर से पार्टी द्वारा जो भी उम्मीदवार घोषित होगा उनको भारी से भारी मतों से विजयी बनाने के लिए जोर शोर से प्रचार में उतरेंगे।

मुंबई के प्रसिद्द Directorate of Marine Engineering Training से मरीन इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट श्री शुक्ला राजनीति में ऐसे वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं जो ना केवल साफ़ सुथरी छवि के मालिक हैं बल्कि ऐसे टेक्नोक्रैट हैं जिनका उद्देश्य राजनीति के माध्यम से पैसे कमाना नहीं बल्कि सिर्फ और सिर्फ जनसेवा करना है।

 BJP Laxmi shankar Shukla

BJP Laxmi shankar Shukla

केंद्रीय विद्यालय आजमगढ़ से 12वी तक की पढाई करने वाले श्री शुक्ला 2017 विधान सभा चुनाव में चिल्लूपार से भाजपा के टिकट के अग्रणी दावेदारों में से थे। लेकिन अंतिम वक़्त में टिकट नहीं मिल पाया था। एक कुशल वक्ता और ओजस्वी भाषण देने की क्षमता रखने वाले श्री शुक्ला ने विधान सभा चुनाव के पहले चिल्लूपार में पार्टी को मजबूत करने का जोरदार काम किया था। उन्होंने अकेले चिल्लूपार में भाजपा सदस्यता अभियान के दौरान 15000 लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी।

 BJP Laxmi shankar Shukla in Sabha

BJP Laxmi shankar Shukla in Sabha

श्री शुक्ला राजनीति के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी बहुत सक्रिय रहते हैं। जहाँ उत्तराखंड हादसे के दौरान श्री शुक्ला ने डाक्टरों की एक टीम पीड़ितों के मदद के लिए भेजी थी तो वहीँ बिहार में भीषण बाढ़ के दौरान उन्होंने अपनी तरफ से एक भारी सहायता राशि बिहार सरकार को दी थी। श्री शुक्ला चिल्लूपार में नियमित अंतराल पर मुफ्त नेत्र शिविर लगवाते रहे हैं। श्री शुक्ला के समाजिक कार्यों को देखते हुए इन्हे सरयू रत्न पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

(सभी फोटो साभार लक्ष्मी शंकर शुक्ला के फेसबुक वाल से)

Related Posts

कार्यसमिति का सदस्य बनने के बाद लक्ष्मी शंकर बोले, अब क्षेत्र को समर्पित रहेगा उनका जीवन