April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

नागरिक अभिनंदन समारोह में बोलें शिवप्रताप शुक्ल, किसानों के अनुकूल है बजट

नागरिक अभिनंदन समारोह में बोलें शिवप्रताप शुक्ल

मोहन राव

कुशीनगर: भारत सरकार ने पहली बार किसानों की मांग के अनुकुल बजट पेश किया है। इस बजट में किसानों के फसल के लागत मूल्य का डेढ़ गुना मूल्य स्वीकार किया गया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में नमो स्वास्थ्य केयर योजना लायी गई है। जिसमें गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को उसका जीवन बचाने के लिए सरकार पांच लाख रुपए तक आर्थिक मदद दे सकती है। उक्त बातें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने रामकोला स्थित एक निजी इंटर कॉलेज के परिसर में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए कही।

श्री शुक्ला ने आगे कहा कि बजट की आलोचना करने वालों को बजट के विषय में ज्ञान नहीं है। उन्होंने राहुल गांधी के उस कथन की आलोचना की जिसमें उन्होंने बजट के विषय में कहा कहा था कि इस बजट में कुछ भी नहीं है। वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि लोकसभा में बजट भाषण के दौरान जो व्यक्ति हंसी मजाक में व्यस्त था जिसने बजट देखा नहीं सुना नहीं, पढ़ा नहीं ,मनन किया नहीं उसके लिए तो बजट में कुछ नहीं है।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार सबके लिए कार्य कर रही है। जातिगत राजनीति करने वालों से सवाल पूछते हुए कहा कि ये लोग सामाजिक विद्वेष के अलावा उस समाज को क्या दिये है। हमारी सरकार ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के लोगों को व्यवसाय करने हेतु एक करोड़ रुपए तक के लोन का प्रावधान किया है।

उन्होंने कहा कि विवेकानंद का भी बचपन का नाम नरेंद्र था। जिस प्रकार स्वामी विवेकानंद ने अध्यात्म के क्षेत्र में भारत का लोहा पूरे विश्व में मनवाया था। उसी तरह प्रधानमंत्री का नाम भी नरेंद्र है इनकी अगुवाई में भारत विश्व गुरु बनेगा । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। स्कूल के बच्चों द्वारा मनमोहक और शिक्षाप्रद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम को रामकोला के विधायक रामानंद बौद्ध ने संबोधित किया । इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रताप शाही, हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी राजेश्वर सिंह, लल्लन मिश्रा ,अवधेश सिंह ,मोहन चौहान, मार्कंडेय शाही ,वैकुंठ शाही, राधेश्याम दीक्षित ,अभय प्रताप सिंह, हरिलाल कुशवाहा, अनिरुद्ध खरवार ,विश्वजीत गोविंद राव, अगस्त गोविंद राव, हर्ष सूरी ,राजेश गोविंद राव, दरोगा कुंवर, विश्वास प्रसाद ,अरुण कुमार जायसवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता जयप्रकाश उपाध्याय ने किया।

Related Posts

नागरिक अभिनंदन समारोह में बोलें शिवप्रताप शुक्ल, किसानों के अनुकूल है बजट