April 18, 2018
टॉप न्यूज़

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव: विधान सभावार बनी वीडियो अवलोकन टीम, व्यय अनुवीक्षण सेल का नोडल अधिकारी बने नंद किशोर द्विवेदी

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव

गोरखपुर: गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए मुख्य कोषाधिकारी गोरखपुर

नन्दकिशोर धर द्विवेदी को व्यय अनुवीक्षण सेल का नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

उक्त जानकारी जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला दी है। उप चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा कि गये व्यय का लेखा जोखा श्री द्विवेदी के द्वारा जांच किया जायेगा।

जिला मजिस्ट्रेट जिला निर्वाचन/ अधिकारी राजीव रौतेला ने बताया कि सदर लोकसभा उपचुनाव के लिए वीडियो अवलोकन टीम का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि 320 कैम्पियरगंज के लिए हीरा लाल चौैरसिया (मो 7800491855), 321 पिपराइच के लिए हरिलाल चौहान (मो0 9450656360), 322 गोरखपुर शहर के लिए पदमकान्त दूबे (मो0 9453329004), 323 गोरखपुर ग्रामीण के लिए आलोक मिश्र (मो0 9919131815) तथा 324 सहजनवा के लिए अश्वनी कुमार मिश्र (मो0 9415366247) नामित किये गये हैं। इनके साथ तहसील का एक-एक कर्मचारी सहायक के रूप में लगाया गया है।

उन्होंने बताया है कि वीडियो अवलोकन टीम अपने विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत वीडियो निगरानी टीमों द्वारा विभिन्न राजनैतिक दलों व उनके प्रत्याशियों से संबंधित विभिन्न आयोजनों, कार्यक्रमों, घटनाओं में प्रयोग किये गये वाहनों, कुर्सियों,फर्नीचर,लाइट, लाउडस्पीकर, पोस्टर, बैनर, कटआउट व सभी वक्ताओं द्वारा दिये जा रहे भाषण तथा आयोजन कर्ताओं द्वारा किसी और मद पर भी सम्भावित व्यय पर भी सम्भावित व्यय के संबंध में बनाई गयी सीडी रोज देखी जायेगी एंव उसी दिन या अधिक से अधिक दूसरे दिन व्यय से संबंधित अपनी रिपोर्ट लेखा टीम/सहायक व्यय प्रेक्षक को देंगे।

उन्होंने बताया कि यह टीम विभिन्न मदों की दरों के दृष्टिगत वीडियो साक्ष्य के आधार पर अभ्यर्थीवार कुल व्यय की गणना करेगी जिसे छाया प्रेक्षण रजिस्टर में अंकित किया जायेगा। इसकी तुलना व्यय प्रेक्षक के समक्ष अभ्यर्थी के व्यय रजिस्टर में दर्शायी गयी राशि से की जायेगी। यह टीम निरन्तर रिटर्निंग आफिसर के सम्पर्क में रहते हुए उनके निर्देशन में कार्य करेगी।

Related Posts

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव: विधान सभावार बनी वीडियो अवलोकन टीम, व्यय अनुवीक्षण सेल का नोडल अधिकारी बने नंद किशोर द्विवेदी