April 18, 2018
टॉप न्यूज़

सीएम योगी ने शक्तिपीठ में किया जलाभिषेक, पीपीगंज भररोहिया मन्दिर में की भोलेनाथ की पूजा

सीएम योगी ने पीपीगंज भररोहिया मन्दिर में की भोलेनाथ की पूजा

गोरखपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह पीपीगंज के भरोहिया गांव स्थित शिव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की।

बताते चलें कि नाथपंथ की परम्परा में गुरु गोरखनाथ भगवान शिव के अवतार माने जाते हैं। नाथ संप्रदाय उन्हें अपना आराध्य और आदिनाथ स्वीकार करता है। ऐसे में मंदिर के किसी भी पीठाधीश्वर के लिए महाशिवरात्रि महत्वपूर्ण होता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पीपीगंज इलाके के भरोहिया स्थित पपीतेश्वर नाथ शिव मंदिर पहुंचे ।जहां पर उन्होंने पूरी विधि विधान से भगवान शिव की पूजा अर्चना की।

योगी गोरक्षपीठ में जब से आये हैं, तब से वह इस मंदिर पर हर साल शिवरात्रि के दिन आते रहे हैं और इस मंदिर का गोरक्षपीठ से गहरा जुड़ाव है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पर आज करीब 1 घंटे तक रहे। इस दौरान वह मंदिर के बगल में ही महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद द्वारा संचालित गोरक्षपीठ विद्यापीठ पहुंचे,जहां पर उन्होंने विद्यापीठ में बने कमरों का निरीक्षण किया।

योगी ने यहां पर उनसे मिलने आए लोगों से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद से पहली बार इस क्षेत्र में पहुंचे थे और उनसे मिलने के लिए हजारों की संख्या में लोग आज यहां पहुंचे थे।

Related Posts

सीएम योगी ने शक्तिपीठ में किया जलाभिषेक, पीपीगंज भररोहिया मन्दिर में की भोलेनाथ की पूजा