April 18, 2018
गोरखपुर

गोरखपुर उपचुनाव के मद्देनजर कमिश्नर ने की मण्डलीय अधिकारियों संग बैठक

गोरखपुर उपचुनाव के मद्देनजर कमिश्नर ने की मण्डलीय अधिकारियों संग बैठक

गोरखपुर: जिले के असामाजिक तत्वों पर सतर्क निगाह रखने तथा अवैध अस्त्र शस्त्र एंव मादक पदार्थों पर अंकुश लगाने के लिए कमिश्नर अनिल कुमार ने सभी जिलाधिकारियों एंव पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है। वे निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के उप चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती जिलों के डीएम एंव एसपी को सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर संसदीय क्षेत्र का उप चुनाव पूरे क्षेत्र के लिए संवेदनशील एंव महत्वपूर्ण है। बैठक में गोरखपुर, महराजगंज,देवरिया, कुशीनगर के साथ ही संतकबीरनगर, अम्बेडकर नगर,मऊ एंव आज़मगढ़ जिलों के डीएम एसपी उपस्थित रहे।

मण्डलायुक्त ने कहा कि वे जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र के एसडीएम तथा थानाध्यक्षों की बैठक कराकर आवश्यक व्यवस्था करायें। इस बैठक में लिए गये निर्णय तथा मतदान के दिन सम्पादित की जाने वाली कार्यवाही की सूचना गोरखपुर को उपलब्ध करायें। आने जाने वाले सभी रास्ते पर मतदान के दिन बैरियर लगाये जायेंए अवैध शस्त्र एंव मादक पदार्थों पर प्रभावी रोक लगाई जाये।

उन्होंने कहा कि मतदान के दिन भी आपसी संवाद बनाये रखें,बैरियर क्रियाशील रखें तथा पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करें।

इसी क्रम में पुलिस महा निरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने कहा कि सभी जिले निर्वाचन की व्यवस्था की सूचनाओं के आदान प्रदान एंव क्रियान्वयन के लिए प्रशासन एंव पुलिस की ओर से नोडल अधिकारी तैनात कर गोरखपुर को सूचित कर दें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सतर्क रहें तथा सहयोग करें।

बैठक में जिलाधिकारी संतकबीरनगर मार्कण्डेय शाही,कुशीनगर के आन्द्रा वामसी,एसपी कुशीनगर, अम्बेडकर नगर तथा देवरिया एवं एडीएम आज़मगढ़ लवकुश त्रिपाठी ने जिले की स्थिति तथा तैयारियों की जानकारी दिया।

बैठक में जिलाधिकारी महराजगंज वीरेन्द्र कुमार सिंह,देवरिया सुजीत कुमार एंव पुलिस अधीक्षक गण, सीडीओ अनुज सिंह, एडीएम उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभुनाथ,रजनीश चन्द्र, विधान जायसवाल सभी उप जिलाधिकारी तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Posts

गोरखपुर उपचुनाव के मद्देनजर कमिश्नर ने की मण्डलीय अधिकारियों संग बैठक