April 18, 2018
टॉप न्यूज़

गोरखपुर उपचुनाव: सर्वोदय भारत पार्टी से गिरीश नारायण पांडेय ने किया पर्चा दाखिल

गोरखपुर: सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज पहला नामांकन दाखिल हुआ। सर्वोदय भारत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व IRS अधिकारी गिरीश नारायण पांडे ने आज अपना पर्चा दाखिल किया। दी द उ गोरखपुर विश्विद्यालय के भौतिक विज्ञान के पूर्व प्रोफेसर महेश्वर मिश्र श्री पांडेय के पहले प्रस्तावक बने।

पूर्व प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (IRS) श्री पांडेय ने कहा कि आज समय और देश की आवश्यकता है कि अच्छे चरित्रवान ईमानदार संवेदनशील लोग लोकसभा, विधानसभा तथा स्थानीय सरकारों में आएं। खुशहाल भारत के सपनों को साकार करने के लिए आपको एक नए प्रयोग की आवश्यकता है। भारत का संविधान पारित करते समय बाबू राजेन्द्र प्रसाद और डॉ अमबेडकर दोनों ने 26 नवम्बर 1949 को कहा था कि अगर अच्छे चरित्रवान, सम्वेदन शील,ईमानदार लोग चुनकर नही आएंगे तो अच्छा संविधान भी देश को खुशहाल नही कर पाएगा।

इसलिए जरूरी है कि चुनाव खर्चीला न हो।जो भी बहुत अधिक धन,करोड़ो रूपये खर्च करके चुनाव जीतेगा,चाहे वह रुपया व्यक्ति का हो या पार्टी का ,उससे कई गुना कमायेगा और उसी में लगा रहेगा।जनता की सेवा, समस्याएं सुलझाना उसके लिए गौड़ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह नामांकन 16 फरवरी को करेंगे।

डॉ. पांडे ने बताया कि गोरखपुर से उनका बचपन से जुड़ाव है।यही से उन्होंने हाईस्कूल सेंट एंड्रयूज से और इंटर जुबिली कालेज से किया है।1990 से 1993 तक गोरखपुर में आयकर विभाग में पोस्टेड भी रहे।

एक सवाल लोग आपको वोट क्यों दें के जवाब में उन्होंने कहा कि सर्वोदय भारत पार्टी लोकनीति एवम चुनाव में सकारात्मकता,शुद्धता का प्रतीक है।यह चुनाव हार जीत से ऊपर है,इससे कुछ बनना बिगड़ना नही है।

चुनाव लड़ने के पीछे उनका उद्देश्य पूछे जाने पर डॉ पांडे ने कहा कि किसानों की आत्महत्याएं रोकने तथा सभी किसानों,मजदूरों की खुशहाली के हर सम्भव उपाय।संविधान की जानकारी जन जन तक पहुंचना,लोकतंत्र की व्यवस्था को आखिरी सीढ़ी तक ले जाना।उन्होंने कहा कि व्यवस्था पारदर्शी बने इसके लिए हारे हुए चार अधिक मत पाए हुए प्रत्याशियों के साथ विचार विमर्श करके सांसद निधि का सर्वहित में प्रयोग, उसे सार्वजनिक स्थान और नेट पर दिखाना होना चाहिए।

Related Posts

गोरखपुर उपचुनाव: सर्वोदय भारत पार्टी से गिरीश नारायण पांडेय ने किया पर्चा दाखिल