April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

VIDEO: रामकोला विधायक ने उड़ाई कानून की धज्जियां, जमकर की हर्ष फायरिंग

रामकोला विधायक ने उड़ाई कानून की धज्जियां

मोहन राव
कुशीनगर: कहते हैं कि जिसकी लाठी उसकी भैंस। सत्ता के नशे में चूर रामकोला विधायक जो कानून को ताक पर रखकर अपने बेटे की शादी में हर्ष फायरिंग कर उपरोक्त कथन को चरितार्थ कर दिया। सक्षम व्यक्ति के दोष को माफ करते हुए जिले के कई अधिकारी जो बारात में गए थे तमाशाबीन बने रहे।

एक तरफ हमारे संविधान में कानून के समक्ष समानता का अधिकार दिया गया है तो वहीं दूसरी तरफ सक्षम लोगों पर ऐसे कानूनों का कोई प्रभाव नहीं है। जब जनता के रहनुमा ऐसा करेंगे तो औरों से क्या उम्मीदें की जा सकती है। लगता है प्रशासनिक व्यवस्था के नियम सिर्फ गरीब और कमजोर लोगों के लिए है।

हम बात कर रहे हैं रामकोला के विधायक रामानंद बौद्ध की जिन्होंने रविवार को अपने लड़के की परछावन के समय पिस्टल से जमकर फायरिंग की। कानून की धज्जियां उड़ाते रहे। इस समारोह में जिले के कई आला प्रशासनिक अफसर से लेकर और पुलिस के लोग भी मूकदर्शक बने रहे। अब आम जनता के मन में तमाम प्रश्न कौध रहे हैं।

क्या कानून सिर्फ कमजोरों के लिए है? क्या हमारे रहनुमा इतने गैर जिम्मेदार हो गए हैं कि औरों की जिंदगी की परवाह नहीं ? क्या प्रशासनिक अमला सत्ता पक्ष के हाथ की कठपुतली है? किस मजबूरी में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई आदि आदि प्रश्न।

Related Posts

VIDEO: रामकोला विधायक ने उड़ाई कानून की धज्जियां, जमकर की हर्ष फायरिंग