April 18, 2018
देवरिया / कुशीनगर

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैरजमानती वारंट

गोरखपुर: प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के खिलाफ कुशीनगर जिले के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने 2004 के एक मामले में उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया है। अभी कुछ दिन पूर्व में इसी न्यायालय से जारी एक दूसरे मुकदमे में गैर जमानती वारंट और कुर्की की नोटिस जारी हुआ था।

क्या है मामला:-

मुकदमे के वादी हैदर अली ने कसया थाना में तहरीर देकर बताया कि महंथ रामशरण दास खेत में गेंहू का डंठल जला रहे थे।हैदर ने अपना फूस का घर होने का हवाला देकर आग बुझाने को कहा। इसी बात को लेकर विवाद हुआ।इस मामले में सूर्यप्रताप शाही समेत कामेश्वर गुप्ता, राजेश और ओमप्रकाश वर्मा सहित 25 अन्य लोगों पर 26 अप्रैल 2004 को धारा 147, 504, 506, 395, 298, 153,  7 क्रिमिनल एमेंडमेंट एक्ट और सांप्रदायिक नारा लगाने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था।

मुकदमे के आधार पर पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। विचारण के दौरान आरोपी न्यायालय में हाजिर नहीं हुए तो छह फरवरी को जमानती वारंट जारी हुआ था।

इसके पूर्व न्यायालय ने 17 जनवरी को कसया तहसील के अमीन की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमें में भी गैर जमानती वारंट जारी किया था। न्यायालय ने मामले में अगली तारीख नौ मार्च तय करते हुए शाही को हाजिर होने का आदेश दिया है।

Related Posts

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैरजमानती वारंट