April 18, 2018
टॉप न्यूज़

होली पर भगवा मय हुआ गोरखपुर, भगवा साफा और टोपी की डिमांड बढ़ी

गोरखपुर: होली में गोरखपुर इस बार भगवामय साफा, भगवा टोपी और भगवा पिचकारी से भर गया है। गोरखपुर के होलसेल मार्केट पांडे हाता में भगवा साफा और भगवा टोपी की डिमांड एकाएक बढ़ गई है।आलम यह है कि भगवा साफा और टोपी समाप्ति की कगार पर है।

दुकानदार भी इस मौके को भुनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।जिसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इस बार केसरिया रंग में गोरखपुर की होली देखने को मिलेगी गोरखपुर वासी सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए भगवा साफा, भगवा टोपी और भगवा पिचकारी हाथों में लेकर होली मनाएंगे।

दुकानदार मनीष पटवा ने बताया कि एकाएक भगवा साफा और भगवा टोपी की डिमांड ने गोरखपुर के बाजारों में कौलुहाल मचा दिया है। साफा और टोपी निर्माता भी यह मान रहे है कि इस बार की होली ख़ास है क्योंकि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली के इस पर्व पर गोरखपुर वासियो के बीच में होंगे और शहर में निकलने वाले होलिका दहन शोभा यात्रा में शामिल होंगे।आरएसएस के नेतृत्व में घंटाघर से निकलने वाले परंपरागत शोभा यात्रा की अगुवाई करेंगे।

जबकि साफा निर्माता हकिमुल्लाह ने बताया की इस बार की होली में गोरखपुर के बाजारों एक नई मांग देखने को मिल रही है । केसरिया साफा और भगवा टोपी ,क्योकि खुद मुख्यमंत्री योगी भी भगवा साफा और टोपी पहनते है। इसलिए गोरखपुर वासी भी इसी रंग में अपने आप को अपने मुख्यमंत्री के सामने पेश करेंगे| जिसको देखते हुए बाजारों से ये दोनों ही गायब हो गए है। हम दिन रात एक कर के ग्राहकों की डिमांड को पूरी करने की कोसिस में लगे हुए है।

Related Posts

होली पर भगवा मय हुआ गोरखपुर, भगवा साफा और टोपी की डिमांड बढ़ी