April 18, 2018
टॉप न्यूज़

जीत सुनिश्चित करने का आशीर्वाद लेने सपा प्रत्याशी पहुँचे गुरु गोरक्षनाथ

गोरखपुर: सदर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार में हर दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है। राजनीतिक पार्टियां अपना सब कुछ लगा चुनाव को जीतने में लगी हुई है। आज गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद अपने लाव लश्कर के साथ पहुंचे और उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन के बाद बाबा मत्स्येन्द्रनाथ के दर्शन किया।

बाबा मछंदर नाथ को निषाद समुदाय अपना जगद्गुरु मानता है। इसी के परिपेक्ष्य में में निषादों ने बाबा मत्स्येन्द्रनाथ का आशीर्वाद लिया और अपनी जीत को सुनिश्चित मानते हुए एक दूसरे को बधाई भी दी।

गौरतलब है कि गोरखपुर चुनाव में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को घेरने के लिए सभी विरोधी पार्टियां एक मंच पर आ गई है ,जिसकी बानगी इस चुनाव में देखने को मिल रहा है। जहां एक तरह सपा, बसपा, पीस पार्टी और निषाद पार्टी एक साथ एक मंच पर अपने प्रत्यासी को जिताने के लिए मैदान में आ गए है तो वही भाजपा प्रत्यासी के पक्ष में खुद सीएम योगी ने कमान संभाल रखी है।

गोरखपुर लोकसभा सीट पर पिछले कई वर्षों से गोरखनाथ मठ के महंत की रिकॉर्ड मतों से जीत होती रही है किंतु इस बार मठ के महंत योगी आदित्यनाथ खुद सूबे के मुखिया है ।जिनके इस्तीफे की वजह से ये सीट खाली पड़ी थी जिसपर सभी राजनितिक दलों की निगाहें भी टिकी हुई थी। अब जब चुनाव की घोषणा हो चुकी है और सभी राजनीतिक पार्टियां इस चुनावी मैदान में कूद चुकी है। सभी इस सीट को हथियाने की होड़ में लगे हुए जिसमे सपा और बीजेपी आमने सामने है।

इस सम्बन्ध में सपा प्रत्यासी प्रवीण निषाद ने बताया कि गुरु गोरक्षनाथ व बाबा मछिन्दर नाथ इसी मठ से जुड़े है और बाबा मछिन्दर नाथ निषादो के जगत गुरु है और हम उनके वंशज इसलिए आज हम अपने गुरु का आशीर्वाद लेने यहां आये है।

Related Posts

जीत सुनिश्चित करने का आशीर्वाद लेने सपा प्रत्याशी पहुँचे गुरु गोरक्षनाथ