April 18, 2018
टॉप न्यूज़

सीएम सिटी के हजारों मतदाताओं ने बैनर टांग दी चेतावनी, कर रहे हैं चुनाव का बहिष्कार

गोरखपुर: ये है डेमोक्रेसी, जब आप हमारे सुख-दुख के साथी नही,तो फिर हम क्यों आपके किसी कार्यक्रम में शरीक हों।कुछ ऐसी ही सोच है सीएम सिटी के उन हजार मत दाताओं की,जिनका क्षेत्र अभी भी विकास से अछूता है। इन हजारों वोटरों ने अब उपचुनाव को देखते हुए अपने क्षेत्र के इंट्री प्लेस पर पोस्टर बैनर टांग कर मतदान बहिष्कार की घोषणा किया है। अब ऐसे में मतदान जागरूकता का अलख जगाने वाले प्रशासन और नेताओं पर क्या बीतेगी,जरा सोचिए।क्योंकि चुनाव में एक एक वोट किसी की किस्मत बदलने में महत्वपूर्ण होता है।

जी हां! हम बात कर रहे है गोरखपुर मुख्यालय से महज 8 किलोमीटर की दुरी पर स्थित आधा दर्जन मजरों (टोलों )की।जहाँ के हजारों निवासियों ने इस बार गोरखपुर में हो रहे उपचुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के मोहनापुर, पादरी बाजार,घोषीपुरवा, निषाद टोला,चौहान टोला सहित आधा दर्जन टोलो में लगभग 12 से 14 हजार की जनसंख्या के लिए ना ही तो चलने के लिए सड़क है,और न ही घरो से गन्दे पानी की निकासी के लिए नालियां, न ही बच्चो को खेलने के लिए पार्क और ना ही सड़को पर लाइटे है।

वह भी तब ,जब यहां से संसद में बीजेपी के ही सांसद व मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले 25 वर्षो से प्रतिनिधित्व कर रहे हों।ऐसा भी नहीं है कि यहां के लोगो ने अपनी समस्याओ से जन प्रतिनिधि, सम्बंधित अधिकारी सहित अन्य जिम्मेदारों को अवगत नहीं कराया इन सब के बावजूद सिवाय आश्वासन के यहां के लोगो को और कुछ नहीं मिला। अब जबकि लोक सभा के उपचुनाव होने को है और इस चुनाव में इनकी भागीदारी भी है।इसके बावजूद यहां की जनता ने इस बार वोट ना देने का मन बनाया है और सभी प्रमुख चौक-चौराहो पर होर्डिंग लगा वोट बहिष्कार करने की बात कहे रहे है।

Related Posts

सीएम सिटी के हजारों मतदाताओं ने बैनर टांग दी चेतावनी, कर रहे हैं चुनाव का बहिष्कार