April 18, 2018
टॉप न्यूज़

खबर का असर: कोहली को मतदाता बनाने के मामले में डीएम ने दिए SDM, तहसीलदार के खिलाफ जांच के आदेश

गोरखपुर: सदर लोकसभा उपचुनाव में टीम इंडिया के कप्तान और क्रिकेटर विराट कोहली के मतदाता बनने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी (जिलाधिकारी) राजीव रौतेला ने सहजनवां के एसडीएम और तहसीलदार के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। वहीं इस मामले से चुनाव आयोग को भी अवगत कराया गया है।

गौरतलब है कि सदर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में सहजनवां विधान सभा की मतदाता सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल किया गया है। मामला सामने आने के बाद इस संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव में लगे प्रशासनिक अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सहजनवां विधान सभा क्षेत्र 324 के नगर पंचायत सहजनवां की मतदाता सूची के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है।फोटो मतदाता सूची में पहचान पत्र संख्या आरएसवी 2231801 दर्ज है।जबकि मतदेय स्थल संख्या व नाम वाले कालम में 153 प्राथमिक विद्यालय सहजनवां प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर-2 दर्ज है।इस मामले में बीएलओ सुनीता चौबे कुछ भी कहने से बच रही हैं।

जबकि पूरे प्रकरण में जिला निर्वाचन अधिकारी (जिलाधिकारी) राजीव रौतेला का कहना है कि मामला बेहत गंभीर है।

डीएम ने कहा है कि वोटर लिस्ट में क्रिकेटर विराट कोहली समेत तमाम खामियां मिली हैं।जिसके लिए एसडीएम पंकज श्रीवास्तव और तहसीलदार के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गये है।

उन्होंने कहा है कि मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।अफसरों की इस लापरवाही से वोटर तो परेशान हैं हीं, उनकी खुद की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। बता दें कि उपचुनाव में 11 मार्च को मतदान होने हैं, इससे पहले मतदाता क्रिकेटर विराट कोहली की फोटो लगी मतदाता पर्ची को लेकर पिछले दो दिनों से बीएलओ सहजनवां की गलियों में भटक रहे हैं।

Related Posts

खबर का असर: कोहली को मतदाता बनाने के मामले में डीएम ने दिए SDM, तहसीलदार के खिलाफ जांच के आदेश