April 18, 2018
उत्तर प्रदेश

जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए नामांकन भरा

लखनऊ: प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर के बाद शुक्रवार को फिल्म अभिनेत्री व समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन ने सपा के उम्मीदवार के तौर पर शुक्रवार को राज्यसभा से नामांकन भरा। इस मौके पर उनके साथ कन्नौज की सांसद डिंपल यादव, पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र चौधरी, किरनमय नंदा, अभिषेक मिश्रा के अलावा सुब्रत राय सहारा भी मौजूद थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर सपा के नेताओं, विधायकों और कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।

जया बच्चन के साथ डिंपल यादव भी हर मौजूद रहीं। आज दोपहर लगभग 12 बजे जया बच्चन ने विधानभवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया।

जया बच्चन का राज्यसभा के लिए यह चौथा कार्यकाल होगा। एसपी के 47 विधायक हैं। इन विधायकों के बूते पर एसपी का एक प्रत्याशी राज्यसभा पहुंच सकता है। ऐसे में पार्टी ने जया बच्चन की दावेदारी पर मोहर लगाई थी।

उत्तर प्रदेश में 23 मार्च को राज्य की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश में 403 में से 47 विधायक हैं। जबकि एक राज्यसभा सीट पर जीत के लिए 38 विधायक होने जरूरी हैं। इसलिए जया बच्चन का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है।

Related Posts

जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए नामांकन भरा