April 17, 2018
गोरखपुर

गोरखपुर उपचुनाव: EVM और अन्य चुनाव सामग्री संग पोलिंग पार्टिया मतदान स्थल को रवाना

गोरखपुर उपचुनाव: EVM और अन्य चुनाव सामग्री संग पोलिंग पार्टिया मतदान स्थल को रवाना

गोरखपुर: लोकसभा उपचुनाव में कल 11 मार्च रविवार को होने वाले मतदान के लिये पोलिंग पार्टियां ईवीएम और अन्य चुनाव सामग्रियों के साथ रवाना हुई।जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला एवं पर्यवेक्षकों की देखरेख में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर के वाणिज्य संकाय से पोलिंग पार्टिया मतदेय स्थल के लिए अपने ईवीएम मशीन एवं चुनाव समाग्री के साथ रवाना हो रही है।

गौरतलब है कि सदर संसदीय सीट के उपचुनाव के लिए शुक्रवार की शाम 5:00 बजे तक प्रचार प्रसार करने का आखिरी मौका था।अब इसके बाद जुलूस जनसभा नुक्कड़ सभा नहीं होगी,सिर्फ पैदल चलकर ही घर-घर जनसंपर्क किया जा सकेगा। इसी के मद्देनजर तरह नेपाल सीमा सील करने के साथ ही जिले की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गयी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने जिले में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों पर भी लोगों की जांच करने का निर्देश दिया है।वहीं गोरखपुर यूनिवर्सिटी में पोलिंग एजेंटों को 10-10 के टुकड़े में प्रशिक्षण देकर मतदान कराने की जानकारी दी गयी है।जबकि डीएम /जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने कहा कि जिन पोलिंग पार्टियों ने अभी तक अपने अपने चुनाव समाग्री को नही लिया और गैरहाजिर रहेंगे, उनके खिलाफ गोरखपुर के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज होगा।

गोरखपुर में हो रहे उपचुनाव के मद्देनजर गोरखपुर वि0वि0 परिसर से मतदान कर्मियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई जा रही है,तो वही मतदान कर्मियों की सुविधा के लिए नगर निगम द्वारा सचल शौचालय भी लगाए गए हैं।लेकिन इनमें पानी खत्म हो जाने के कारण मतदान कर्मियों को भारी असुविधाओ का सामना करना पड़ रहा है।लेकिन इसकी सुध लेने वाला मौके पर कोई मौजूद नही था।

Related Posts

गोरखपुर उपचुनाव: EVM और अन्य चुनाव सामग्री संग पोलिंग पार्टिया मतदान स्थल को रवाना