April 17, 2018
टॉप न्यूज़

गोरखपुर उपचुनाव: विश्वविद्यालय के पांच भवनों में होगी मतगणना

 विश्वविद्यालय के पांच भवनों में होगी उपचुनाव की मतगणना

गोरखपुर: सदर लोकसभा सीट पर कल होने वाले उपचुनाव की मतगणना 14 मार्च को प्रातः 8 बजे से विश्व विद्यालय परिसर में की जायेगी। इसके लिए 5 भवन अधिग्रहीत किया गया है,जहां मतगणना की तैयारी की जा रही है।

इस सम्बन्ध में शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने अधिकारियों के साथ सभी भवनों का निरीक्षण किया तथा समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के बैडमिन्टन हाल में कैम्पियरगंज, वाणिज्य भवन में पिपराइच, परीक्षा मूल्यांकन केन्द्र में सहजनवा, दीक्षा भवन में गोरखपुर ग्रामीण तथा कला संकाय में गोरखपुर शहर के मतों की गणना की जायेगी।

उन्होंने बताया कि 10 मार्च को इन्ही भवनों से ईवीएम तथा वीवी पैट मशीन लेकर मतदान पार्टी अपने बूथ पर जायेगी। पुनः 11 मार्च को मतदान कराकर वापस आने पर सील ईवीएम इन्ही भवनों के स्ट्रांगरूम में रखी जायेगी। इसके लिए पर्याप्त काउंटर तथा कर्मचारी तैनात किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि सभी मतदान पार्टियों को बस के द्वारा बूथ पर भेजा जायेगा। सभी बसें क्रीड़ा संकुल में विधानसभावार खड़ी की जायेंगी तथा उस पर मतदान पार्टी संख्या अंकित रहेगा।

उन्होंने एसपी ट्रेफिक को निर्देश दिया कि 10 मार्च को मतदान पार्टी के रवाना होने तथा 11 मार्च को वापसी के समय समुचित संख्या में ट्रेफिक पुलिस तैनात करें ताकि जाम की स्थिति उत्पन्न न हो।जबकि नगरनिगम को निर्देश दिया है कि पूरे परिसर की समुचित सफाई व्यवस्था करायें,साथ ही मोबाइल टायलेट साफ सुथरी अवस्था में उपलब्ध करायें। पेयजल के लिए टैंकर उपलब्ध करायें। मतदान कार्मिकों को कम दाम पर भोजन,चाय, नाश्ता,कोल्डड्रिंक्स, स्नैक्स उपलब्ध कराने के लिए स्टाल लगाये जायेंगे। उल्लेखनीय है कि मतदान कार्मिकों को मतदेय स्थल पर मच्छर से बचाव के लिए क्वायल भी दिया जा रहा है जिसे वे वहां रात में जला सकेंगे।

Related Posts

गोरखपुर उपचुनाव: विश्वविद्यालय के पांच भवनों में होगी मतगणना