April 18, 2018
टॉप न्यूज़

गोरखपुर उपचुनाव मतगणना: एसपी प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा ईवीएम बदले गए हैं

गोरखपुर: सदर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने आज आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए EVM की अदलाबदली की गयी है। सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा कि जनता ने मुझे प्रेम स्नेह और अपना आशीर्वाद दिया है निश्चित ही मेरी जीत होगी लेकिन प्रशासन द्वारा जिस तरह से पहले वोटिंग परसेंटेज 43 बताने के बाद फिर 5:30 बजे 47 परसेंट बताया गया कही न कही जिला प्रशासन सत्ताधारी पार्टी को चुनाव जितवाने में सहयोग कर रही है।

बता दें कि पहले राउंड की मतगणना में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ल अपने निकटम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद से 11500 वोटों से आगे चल रहे हैं। अभी पहले राउंड की ही गिनती हुई है, कुल 34 राउंड की गिनती होनी है।

पोस्‍टल बैलट की गिनती के बाद बीजेपी के उपेंद्र शुक्‍ला आगे चल रहे हैं। यहां पर समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। कांग्रेस की ओर से सुरहिता चटर्जी करीम चुनावी मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने सपा उम्मीदवार को समर्थन दिया है। गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए कुल 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है, जिनका फैसला आज आने वाले नतीजों के साथ हो जाएगा।

बता दें कि वर्ष 1989 से गोरखपुर सीट बीजेपी के पास है। योगी आदित्यनाथ पिछले पांच बार से यहां के सांसद रहने के बाद 2017 में यूपी के सीएम बने थे। उन्होंने सीएम बनने के बाद यहां की लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस बार गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 47 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं बात करें बीते लोकसभा चुनाव (2014) की तो लोकसभा चुनाव में यहां 54.64 फीसदी वोट पड़े थे।

Related Posts

गोरखपुर उपचुनाव मतगणना: एसपी प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा ईवीएम बदले गए हैं