April 18, 2018
गोरखपुर

कुसम्ही स्थित IDPS में 31 मार्च को स्कालरशिप टेस्ट का होगा आयोजन

कुसम्ही स्थित IDPS में 31 मार्च को स्कालरशिप टेस्ट का होगा आयोजन

गोरखपुर: महानगर के कुसम्ही स्थित इंटरनेशनल दिल्ली पब्लिक स्कूल में बच्चों की प्रतिभा को उभारने के लिए इसी महीने की 31 तारीख को स्कूल परिसर में ही सुबह 9 बजे से एक स्कालरशिप टेस्ट का आयोजन किया जायेगा। स्कूल के अनुसार जो बच्चे इस परीक्षा को अच्छे अंकों से उत्तीर्ण करेंगे उन्हें 100 प्रतिशत स्कालरशिप प्रदान की जाएगी।

आपको बता दें कि IDPS में पहले से ही सेना कर्मियों के बच्चों और मेधावी छात्रों को विशेष छूट दी जाती है, साथ ही शिक्षा में विशेष स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों और तथा खेलों में विशेष स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को स्कालरशिप देने का प्रावधान है। स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि बेटी बढ़ाओ, बेटी पढ़ाओ योजना को ध्यान में रखते हुए स्कूल में छात्राओं के लिए प्रवेश शुल्क में विशष छूट का भी प्रावधान है। स्कूल में बच्चों के प्रोत्साहन के लिए कॉउंसलिंग से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराया जाता है।

स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि छात्रों को विद्यालय आने जाने के लिए AC उपयक्त GPS आधारित बसों की सुविधा प्रदान की जताई है। इसके अतिरिक्त स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के लिए विद्यालय परिसर में जगह-जगह पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं। स्कूल में हाई टेक कंप्यूटर कक्षाओं के साथ कम्युनिकेशन स्किल को भी बढ़ावा दिया जाता है। स्कूल में छात्रों की पढाई के साथ-साथ उनके सर्वागीण विकास पर पूरा ध्यान दिया जाता है।

बच्चों के क्षमता के विकास के लिए समय-समय पर अनेक एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटी का भी आयोजन किया जाता है। स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि बेटी बढ़ाओ, बेटी पढ़ाओ योजना को ध्यान में रखते हुए स्कूल में छात्राओं के लिए प्रवेश शुल्क में विशष छूट का भी प्रावधान है।

Related Posts

कुसम्ही स्थित IDPS में 31 मार्च को स्कालरशिप टेस्ट का होगा आयोजन